शादीशुदा जिंदगी हो गई है बोरिंग तो रोजाना करें ये 7 काम, रोमांस में आ जाएगा ट्विस्ट

हर व्यक्ति के जीवन में प्यार और रोमांस उतना ही जरूरी है जितना जीने के लिए भोजन।हालांकि शादी के कई साल बीतने पर कई बार लोगों को यह महसूस होने लगता है कि उनकी लाइफ से एकाएक सारा रोमांस गायब हो गया है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है तो रिश्ते में प्यार बनाए रखने के लिए जरूर रखें इन 7 बातों का ध्यान।शादीशुदा जिंदगी हो गई है बोरिंग तो रोजाना करें ये 7 काम, रोमांस में आ जाएगा ट्विस्ट

एक छोटी सी बात खुशी और गम दोनों की वजह बन सकती है। इसीलिए छोटी-छोटी बातें भी जिंदगी में बड़े मायने रखती हैं। अगर आप ये सोचकर अपने पार्टनर को समय नहीं पा रहे हैं कि लंबी बात करनी हैं तो इससे बचें और जब भी मौका मिले छोटी ही सही लेकिन उनके टच में रहे उनसे बातचीत करते रहे। ऐसा करने से आप दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी।

अपने साथी के साथ ड्राइव पर जाने का ख्याल ही कितना रोमांटिक है। इसलिए कभी-कभी उनके साथ लॉन्ग ड्राइव के लिए निकल जाएं। मूवी देखें या कहीं और घूमें। कोशिश ये करें कि सुबह की वॉक और शाम का डिनर भी साथ हो। ऐसा करने से ना सिर्फ आप दोनों फ्रेश फील करेंगे बल्किआपका रिश्ता भी मजबूत होगा।

प्यार को जवां रखने के लिए (I Love You) ये तीन जादुई शब्द बोलने से न कतराएं। जब भी मौका मिले अपने साथी से प्यार का इजहार करें। इससे आपकी बीच नजदीकियां और पनपेंगी।

ये ठीक है कि जिंदगी में गंभीर होना पड़ता है। लेकिन हर समय गंभीर रहने से आप लोगों को बोरिंग लग सकते हैं। इसलिए कभी-कभार जोक्स बनाने और ठहाके लगाकर हंसने की कोशिश भी करें। हंसना एक प्रकार का व्यायाम भी है।ऐसा करने से आपका जीवन मजे से चलता रहेगा।

साथी को हग करना यानी जादू की झप्पी देना न भूलें। जब आप हग करते हैं तो इसके साथ आप इपने रिश्ते में प्यार की गर्माहट भरते हैं। बहुत अच्छा ये होगा कभी-कभार हग करने साथ कडलिंग भी करें।

कोशिश करें कि कभी-कभार साथी की पसंद को ही अपनी पसंद बना लें, उसके साथ खाना बनाएं, तैराकी या उसकी पसंद का खाना बनाकर उनके साथ बैठकर खाएं।

किस यानी चुंबन बहुत जरूरी है रिश्ते को हरा-भरा रखने के लिए। अपने साथी की आंखों में देखें और किस को मिस न करें।

Back to top button