शाओमी ने 8 जीबी रैम के साथ लांच किया एमआई नोटबुक

- in गैजेट
शाओमी ने लैपटॉप बाजार में अपना दायरा बढ़ाते हुए 8 जीबी रैम के साथ नया नोटबुक एमआई नोटबुक चीन में लांच कर दिया है। इससे पहले कंपनी ने एमआई नोटबुक एयर, एमआई नोटबुक प्रो और एमआई गेमिंग लैपटॉप बाजार पेश किए हैं।शाओमी ने 8 जीबी रैम के साथ लांच किया एमआई नोटबुक

शाओमी के नए नोटबुक में 8वें जेनरेशन का इंटेल आई7 प्रोसेसर और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। साथ में 1 टीबी का हार्ड ड्राइव भी दिया गया है। इसके अलावा एमआई नोटबुक की खासियतों की बात करें तो इसमें 15.6 इंच की डिस्प्ले है और डुअल फैन कूलिंग सिस्टम दी गई है। नया नोटबुक पहले लांच हुए एमआई नोटबुक प्रो 2 की तरह ही है। इस लैपटॉप में भी एनवीडिया का जीफोर्स MX110 जीपीयू ग्राफिक्स है। नए लैपटॉप में 2 जीबी का ग्राफिक्स कार्ड दिया गया है।

शाओमी एमआई नोटबुक की कीमत
कीमत की बात करें तो चीन में इसके 4 जीबी रैम और 8वें जेनरेशन के इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर वेरियंट की कीमत 3,999 चीनी युआन यानि करीब 40,700 रुपये, आई5 के साथ 8 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 4,499 चीनी युआन यानि करीब 45,800 रुपये और आई7 के साथ 8 जीबी रैम वेरियंट की कीमत 4964 चीनी युआन यानि 50,890 रुपये है। इस लैपटॉप के भारत में लांच होने की अभी कोई खबर नहीं है।

शाओमी एमआई नोटबुक की स्पेसिफिकेशन
इसमें 15.6 इंच की फुल एचडी एंटी ग्लेरी डिस्प्ले मिलेगी जिसके देखने का एंगल 178 डिग्री है यानि इस एंगल से भी डिस्प्ले आपको साफ-साफ नजर आएगी। न्यूमेरिकी कीपैड के साथ नोटबुक में फुल कीबोर्ड दिया गया है। इसके अलावा इसमें डॉल्बी साउंड के साथ 3W का स्टिरियो स्पीकर है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें एक HDMI पोर्ट, 2 यूएसबी 3.0, 1 यूएसबी 2.0, एक इथरनेट पोर्ट और 3.5 एमएम का एक हेडफोन जैक मिलेगा। साथ ही इसमें ब्लूटूथ और वाई-फाई का भी सपोर्ट मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

Vivo V9 Pro स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और 6GB रैम के साथ हुआ लॉन्च

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने एर और