शरीर के इन अंगों पर मौजूद ऐसे तिल, शादी के बाद खोल देते हैं किस्मत के दरवाजे

- in धर्म

समुद्रशास्त्र में शरीर के अलग-अलग अंगों पर मौजूद तिल के बारे में बताया गया है कि कुछ तिल व्यक्ति के जीवन में आने वाले परेशानियों के बारे में बताते हैं तो कुछ तिल उनकी किस्मत और धन लाभ की सूचना देते हैं। यहां शरीर के अंगों पर मौजूद ऐसे तिल के बारे में बात करते हैं जो विवाह के बाद आपको धन और उन्नति दिलाने के सूचक माने जाते हैं।शरीर के इन अंगों पर मौजूद ऐसे तिल, शादी के बाद खोल देते हैं किस्मत के दरवाजे

नाक के दायीं और तिल है तो आप धनवान बनेंगे और जिंदगी के तमाम सुख प्राप्त करेंगे लेकिन इसके लिए आपको शादी तक रुकना पड़ेगा यानी शादी के बाद खुलेगी आपकी किस्मत।

दाएं गाल पर तिल का होना यह संकेत है कि आपको पैसे की चिंता छोड़ देनी चाहिए क्योंकि शादी के बाद आपके पास खूब सारा पैसा आने वाला है।

सिर पर दोनों आंखों के बीच में आपके तिल का होना आपके सफल जीवन का सूचक है। आप शादी के बाद जीवन में लगातार कामयाबी की ओर बढ़ते जाएंगे।

हथेली में विवाह रेखा पर लाल रंग के तिल का होना बताता है कि व्यक्ति का वैवाहिक जीवन सुखमय होगा और विवाह के बाद इनके जीवन में खुशहाली आएगी। जबकि काला तिल विवाह रेखा पर होना ठीक इसके विपरीत परिणाम देता है।

तलवे में तिल का निशान जहां व्यक्ति के भ्रमणशील होने का सूचक होता है वहीं शादी की उम्र में और शादी के बाद तकदीर के दरवाजे खुलने का सूचक होता है।

हृदय मध्य में जिनके तिल होता है वह दयालु होते हैं और विवाह के बाद जीवनसाथी से इनके मधुर संबंध बने रहते हैं। साथ ही सुख समृद्धि बढ़ती रहती है।

हथेली में शुक्र पर्वत पर तिल का निशान धन तो देता है लेकिन व्यक्ति को कामुक भी बनाता है जिससे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

पीठ पर मौजूद तिल सुख भोग का सूचक होता है।

जिनके नाभि के नीचे तिल होता है वह धन के मामले में बहुत ही भाग्यशाली होते हैं इन्हें धन का अभाव कभी नहीं रहता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अपनी राशि अनुसार करें अपने Office की सजावट, मिलेगी कामयाबी…

कुछ ज्योतिषियों और वास्तु विज्ञानियों की मानें तो