भारत पर हमले की तैयारी कर रहा पाक, शरीफ ने बुलाई मीटिंग

इस्‍लामाबाद। उरी हमले के बाद सर्जिकल स्‍ट्राइक से पाकिस्‍तान सदमे में हैं और उसे कुछ सूझ नहीं रहा कि क्‍या करे। इस बीच पाक पीएम नवाज शरीफ ने एक सोमवार शाम एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। कहा जा रहा है कि इस बैठक का मुख्‍य एजेंडा होगा कि भारत को अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर किस तरह कूटनीतिक जवाब दिया जाए।

भारत पर हमले की तैयारी कर रहा पाक, शरीफ ने बुलाई मीटिंग

नवाज के सामने चुनौती होगी कि वो सभी दलों में कश्‍मीर और एलओसी पर एक राय बना सकें। स्‍थानीय मीडिया ने पीएमओ के सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि इस बैठक में सभी दल के नेताओं को बुलाया गया है। इससे पहले नवाज ने इस तरह की बैठक चीन-पाक कॉरीडोर को लेकर बुलाई थी।

कहा जा रहा है कि इस मीटिंग के बाद साझा दस्‍तखत वाला एक बयान भी जारी किया जा सकता है। पीएम बैठक के माध्‍यम से बताना चाहते हैं कि भारत के खिलाफ पूरा पाकिस्‍तान एकजुट है। बता दें कि उरी में हुए आतंकी हमले के बाद 28 सितंबर को भारतीय सेना ने एलओसी के पार जाकर आतंकी कैंपों को ध्‍वस्‍त किया था।

इसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। हालांकि पाकिस्‍तान ने इस तरह के किसी हमले से इन्‍कार किया है लेकिन फिर भी उसकी तरफ से आतंकियों की भारतीय सीमा में घुसपैठ और हमलों में बढ़ोतरी हुई है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button