शख्स की पीठ पर निकल आया कुछ ऐसा.. फिर जब सच्चाई पता चली तो डॉक्टर्स के भी उड़ गए होश..

एक शख्स को अपनी पीठ पर उग रही गांठ को नजरअंदाज करना इतना भारी पड़ गया कि उसकी जान पर बन आई। दरअसल, इस शख्स की पीठ पर एक गांठ हुई थी। बीते तीन सालों में उस गांठ का आकर इतना बड़ा हो गया कि उसे वो अपनी पीठ पर जानवर के सींग जैसा लगने लगा। जब उससे शख्स को तकलीफ होने लगी तो उसने डॉक्टर को दिखाया। जिसे देखकर अस्पताल के डॉक्टर भी चौंक गए। दरअसल वो जिसे जानवर की सींग समझ रहा था वो कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी की वजह से बना था। सींग की लंबाई 5.5 इंच (14 सेमी) और लंबाई 2.3 इंच (5.8 सेमी) थी।

Loading...

अस्पताल के डॉक्टर प्लोनज़ैक ने स्किन कैंसर के इस रूप को बेहद दुर्लभ बताया। खासबात यह है कि जांच में डॉक्टरों ने पाया कि वो सींगनुमा स्किन उसी प्रोटीन से बना था जो बाल, त्वचा और नाखून को बनाने में मदद करता है। डॉक्टरों ने इसे स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा यानी की त्वचा की बाहरी परत में कोशिकाओं का कैंसर बताया।

डॉक्टरों को इस बात से भी हैरानी हुई कि पीड़ित शख्स का कैंसर उसके शरीर के अन्य हिस्सों में नहीं फैला था। इसी वजह से शायद उसने कभी उसका इलाज नहीं कराया था। बाद में डॉक्टरों ने ऑपरेशन के जरिए उस सींग को व्यक्ति के पीठ वाले हिस्से से हटा दिया। डॉक्टर ने 50 साल के इस शख्स को आराम करने की सलाह दी है।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *