वीडियो-शादी से मना करने पर लड़कियों के साथ किया जाता है RAPE, घरवाले भी देते हैं साथ

- in 18+

शादी इनसान की सबसे खूबसूरत पलों में से एक माना जाता है, लेकिन किर्गिस्तान की लड़कियों के लिए ये किसी सजा से कम नहीं हैं..शादी से जुड़ी बड़ी ही अजीबोगरीब परंपरा इस देश में निभाई जाती है। जिसे ‘अला कचु’ के नाम से जाना जाता है। इस परंपरा में लड़के अपनी पसंद की लड़की को किडनैप कर लेते हैं और घर लाकर उसे शादी के लिए मनाते हैं या फिर रेप करते हैं।

वीडियो-शादी से मना करने पर लड़कियों के साथ किया जाता है RAPE, घरवाले भी देते हैं साथ

जब कोई लड़का किसी लड़की को किडनैप कर घर लाता है, तो उसके घर वाले शादी की तैयारियां शुरू कर देते हैं। कई बार लड़की शादी से इनकार करती है तो घर वाले उसे मनाने की कोशिश करते हैं। हालांकि, कई बार लड़कियां शादी के लिए तैयार नहीं होती हैं। ऐसे में, पीड़ित लड़की को बदनाम होने के लिए छोड़ देते हैं। जब हर जगह उसकी बदनामी हो जाती है और उसका कोई हाथ नहीं थामता, तब लड़की के घरवाले बेबस होकर रेप करने वाले से ही उसकी शादी करा देते हैं।

यह भी पढ़ें: सांप के प्यार में पड़ी लड़की ने उसके साथ कर लिया ऐसा काम…

सरकार ने साल 1994 में इसे इलीगल भी घोषित कर दिया, इसके बावजूद भी ये परंपरा बंद नहीं हुई। वहां के एक एनजीओ की रिपोर्ट के मुताबिक, शादी के लिए यहां हर साल करीब 12000 लड़कियों का अपहरण करके उनके साथ रेप किया जाता है। एक अन्य आंकड़े के मुताबिक, लगभग 40% किर्गिस महिलाओं की शादी इसी तरीके से हुई है।

https://youtu.be/NRXBgloUI8U

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पार्टनर को लाना है करीब तो अपनाएं ये आसान टिप्स

रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं। कई बार हम