वीडियो: इन स्कूल टीचर की ये हरकत देखने के बाद ,आप भी अपने बच्चो को ऐसे स्कूल में नहीं भेजेंगे

- in वायरल

विशेष तौर पर हमारे देश में कहा जाता है की टीचर भगवान का रूप होता है और माँ बाप के बाद एक टीचर ही होता है जो हमारे जीवन को सुधारने के लिए हमें दिशाएँ दिखता है. मगर जब एक टीचर अपनी जिम्मेदारी को भूल जाए और ऊपर से कुछ ऐसा करे जो हमारे जीवन को ही बर्बाद कर दे तो शर्मिंदगी की बात होगी.

एक स्कूल में छात्र-छात्राएं यही सोचकर और भविष्य को खूबसूरत बनाने का सपना आँखों में लिए जाते हैं की यहाँ पढ़ाई हमारे लिए सबकुछ वहीँ हमें शिक्षा देने वाले अध्यापक-अध्यापिकाएं हमारे लिए किसी भगवान से कम नहीं होते. मगर सोचने की बात है की अगर हमारे यही भगवान हमारे साथ गलत करने लगें तो हमारे भविष्य का क्या ही होगा? इसलिए आज हम इस बात से जुड़ा एक ऐसा ही शर्मनाक मुद्दा यहाँ ले कर आये हैं.

असल में हाल ही में सोशल मीडिया पर राजकीय माध्यमिक विद्यालय नारवा जोधपुर का एक वीडियो ज़ोरोशोरों से वायरल किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार इस वीडियो में देखने पर आपको भी एक महिला टीचर और स्कूल प्रिंसिपल नज़र आयेंगे. इसके बारे में कहा जा रहा है कि ये महिला टीचर रोज़ स्कूल लेट आया करती थीं और इनकी इस हरकत से परेशान स्कूल प्रिन्सिपल ने एक दिन फैसला किया कि इस टीचर को उनकी गलती का एहसास दिलाया जाये और इसी के चलते उन्होंने ये वीडियो बनाया है.

नौकरानी ने काम करने से मना किया तो मालिक ने कर दी ये शमर्नाक हरकत, सीसीटीवी विडियो हुआ लीक

आप देखेंगे कि महिला शिक्षक समय पर स्कूल नहीं आती है और अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए रजिस्टर मांग रही है, मगर प्रधानाद्यापक जी रजिस्टर नहीं दे रहे हैं और अपनी जगह पर बैठ कर कोई व्यक्ति इस वीडियो को रिकॉर्ड कर रहा है. बता दें की इस वीडियो में प्रधानाद्यापक जी बेहद ही संयमित भाषा का प्रयोग कर रहे हैं लेकिन महिला शिक्षक को ये पता ही नहीं है कि उसकी रिकॉर्डिंग हो रही है इसलिए वह रोज की तरह ही बहस करने में लगी हुई है

दरअसल ये बात इसलिए भी इतना तूल पकड़ रही है क्योंकि रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान में शिक्षा का स्तर गिरते चला जा रहा है. जहाँ एक तरफ सरकार और शिक्षा अधिकारी इनके खिलाफ कुछ नहीं कर सकते. वहीँ दूसरी तरफ कुछ लोगों पर मानो इसका असर ही नहीं पड़ रहा है. इसलिए ज़रूरत है कि स्कूल में इस तरह के गलत होते कामों को रोका जाना चाहिए वरना बच्चों के भविष्य बिगड़ते देर नहीं लगेगी.

 

You may also like

बिलासपुर घटना को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- ‘मोदी सरकार में तानाशाही एक पेशा बन गई है’

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ में