वीडियो : इन पुलिसकर्मियों को करिए सलाम पर ये हालात बदलने चाहिए

जुबिली स्पेशल डेस्क
बहराइच। पूरे देश में स्वतंत्रता का जश्न मनाया जा रहा है। कोरोना काल स्वतंत्रता दिवस एकदम अलग अंदाज में मनाया जा रहा है। लाल किले से लेकर देश की गलियों तक सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए तिरंंगा फहराया गया। उधर यूपी के बहराइच में स्वतंत्रता दिवस की खास तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।
यह भी पढ़ें : चीन के शाडोंग में बैरूत जैसा विस्फोट, कई घरों की छतें उड़ी
दरअसल देश भक्ति में सराबोर पुलिसकर्मियों ने बाढ़ के पानी की परवाह किये बगैर थाने में पानी में खड़े होकर ध्वजारोहण किया और तिरंगे के सम्मान में राष्ट्रगान गाया। इस पूरी घटना पर जहां एक ओर हर कोई पुलिसकर्मियों की तारीफ की जा रही है, पूरा मामला बहराइच का बौंडी थाना का बताया जा रहा है। दरअसल बहराइच का बौंडी थाना में पानी में डूब गया लेकिन स्वतन्त्रता दिवस के जश्न में कोई रूकावट नहीं हुई।
यह भी पढ़ें : शिवपाल यादव ने अखिलेश को लेकर दिया बड़ा संकेत

थाने के चारों ओर पानी भरने के बावजूद पुलिसकर्मी ध्वजारोहण किया और तिरंगे को सलामी दी। इस पूरे मामले पर महिला पुलिस कर्मियों ने कहां कि जब हमारे देश के जवान बर्फ में खड़े होकर देश की रक्षा कर रहे हैं तो हम इस बाढ़ के पानी से क्यों डरें. बौंडी थाना अध्यक्ष ने कहा कि अनेकों क्रांतिकारियों ने अपनी जान देकर अंग्रेजों से भारत को मुक्त कराया और तब जाकर हमें आजादी मिली। उन्होंने कहा कि इस बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पानी में खड़े होकर झंडे को सलामी देना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। ये हमारा गौरव है।
यह भी पढ़ें : आखिर चिराग पासवान नीतीश का विरोध कर क्या जताना चाह रहे हैं?

#74वें_स्वतंत्रता_दिवस के मौके पर #bahraichpolice के थाना बौंडी में बाढ़ के पानी में खड़े होकर कर्मियों द्वारा ध्वजारोहण किया गया। @Uppolice @adgzonebareilly @CMOfficeUP @myogioffice pic.twitter.com/I67JrAtCYP
— BAHRAICH POLICE (@bahraichpolice) August 15, 2020

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 19 जिलों में से 7 जिलों में तो औसत से कम बारिश हुई है। ये जिले हैं – कुशीनगर (-13 मिमी), सीतापुर (-25 मिमी), लखीमपुर खीरी (-1 मिमी), मऊ (-26 मिमी), पीलीभीत (-4 मिमी), अयोध्या (-6 मिमी) और आजमगढ़ (-7 मिमी)। इसके बावजूद इसके ये सातों जिले बाढ़ और जलभराव की मार झेल रहे हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button