विश्व हिंदू परिषद के संत सम्मेलन की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया….

विश्व हिंदू परिषद के संत सम्मेलन की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है। विहिप के केंद्रीय संत संपर्क प्रमुख अशोक तिवारी और प्रांत संगठन मंत्री मुकेश कुमार ने दो दिनों के बीच सौ से ज्यादा संतों से मुलाकात की और सम्मेलन को सफल बनाने का आह्वïान किया।

Loading...

20 को मार्गदर्शक मंडल की अहम बैठक

माघ मेला के परेड मैदान में त्रिवेणी मार्ग स्थित विहिप के शिविर में 20 जनवरी को केंद्रीय मार्ग दर्शक मंडल की महत्वपूर्ण बैठक होगी, जिसमें कई अहम प्रस्ताव पारित होंगे। इसके अगले दिन 21 जनवरी को संत सम्मेलन का आयोजन होगा। इसी सम्मेलन में राम मंदिर निर्माण की तिथि की घोषणा की जाएगी। साथ ही मंदिर निर्माण के लिए गठित होने वाले ट्रस्ट को लेकर गंभीर चर्चा भी की जाएगी। संत सम्मेलन की सफलता के लिए 17 और 18 को लखनऊ क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक इसी शिविर में बुलाई गई है। प्रांत संगठन मंत्री ने बताया कि 17 जनवरी से बड़े पदाधिकारी आने लगेंगे। लखनऊ क्षेत्र की बैठक में विहिप के उपाध्यक्ष चंपत राय भी शामिल होंगे। ज्यादातर संत और महात्मा 20 जनवरी को ही आ जाएंगे, जिनके ठहरने की व्यवस्था कराई जा रही है।

पंडाल बनकर तैयार

शिविर में केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक और संत सम्मेलन के लिए पंडाल बन चुका है। बताया कि पिछले दो दिनों मंगलवार और बुधवार को विहिप की 40 से ज्यादा बैठकें हुईं हैैं, जिनमें संत सम्मेलन को सफल बनाने की रणनीति तय की गई। संत सम्मेलन में देश भर के बड़े संतों को आमंत्रण भेजा गया है, जिनमें ज्यादातर ने यहां आने की सहमति प्रदान कर दी है।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *