विश्व कप की रेस में शामिल होंगे टीम इंडिया ये तीन क्रिकेटर, चयन समिति के प्रमुख ने दिए संकेत

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज जीतने वाली टीम इंडिया को विश्व कप में खिताब का बड़ा दावेदार माना जा रहा है। दोनों सीरीज में टीम प्रबंधन ने विश्व कप तैयारियों के मद्देनजर टीम संयोजन पर खासा जोर दिया है। क्रिकेट महाकुंभ में चार महीने बचे हैं और चयनकर्ता 15 सदस्यीय टीम को लेकर कवायद में जुटे हैं।  विश्व कप की रेस में शामिल होंगे टीम इंडिया ये तीन क्रिकेटर, चयन समिति के प्रमुख ने दिए संकेत

एक क्रिकेट वेबसाइट के अनुसार चयन समिति प्रमुख एम एस के प्रसाद ने साफ संकेत दिया है कि टीम लगभग तय है लेकिन एक स्थान के लिए खिलाड़ी तय होना है। जहां अनुभवी विकेटकीपर धोनी विश्व कप के लिए अहम हैं। वहीं, ऋषभ पंत, विजय शंकर और अजिंक्य रहाणे के लिए भी विश्व कप के रास्ते अभी खुले हैं।

 
आईसीसी क्रिकेट विश्व कप इस वर्ष इंग्लैंड और वेल्स में होना है। प्रसाद ने कहा कि एक साल पहले हमें कई कई चीजें तय करनी थी। हमने कुछ खिलाड़ियों को दिया और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया भी है।

पंत का प्रदर्शन दमदार

हम अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के बीच सही संतुलन बनाना चाहते हैं। चयन समिति प्रमुख ने माना कि पंत के बेहतरीन प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं की मुश्किलें बढ़ा दी हैं और विजय की बल्लेबाजी ने विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम को एक नया आयाम दिया है। 

पिछले एक साल में खेल के सभी फॉर्मेट में पंत का प्रदर्शन दमदार रहा है। हमें महसूस हुआ कि उन्हें परिपक्व होने की जरूरत है, इसलिए हमने उन्हें इंडिया ए की हर संभव सीरीज में शामिल किया। 

पंत ने 2018 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ केवल तीन वनडे मैच खेले, लेकिन टेस्ट क्रिकेट और इंडिया-ए की ओर से किए गए शानदार प्रदर्शन के लिए चयनकर्ताओं ने उनकी सराहना की। विश्व कप केलिए पंत को भारतीय टीम में बतौर बल्लेबाज भी शामिल किया जा सकता है क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी और दिनेश कार्तिक के रूप में चयनकार्ताओं के पास विकेटकीपर का विकल्प पहले से ही मौजूद है।

03: वनडे खेले हैं युवा बल्लेबाज पंत ने अभी तक लेकिन टेस्ट और इंडिया ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। 155. 56 की स्ट्राइक रेट से विजय शंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में रन बनाए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ शंकर ने किया प्रभावित 

दूसरी ओर, ऑलराउंडर विजयशंकर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में विराट कोहली की गैर मौजूदगी में नंबर 3 पर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी उपयोगिता भी साबित की है। 

प्रसाद ने कहा, जितने भी मौके मिले उसमें विजय शंकर ने यह दर्शाया है कि उनके पास इस स्तर पर खेलने की क्षमता है। हम पिछले दो वर्षों से इंडिया-ए केविभिन्न दौरों के जरिए बेहतर खिलाड़ी बनाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन हमें यह देखना होगा कि वह टीम में किस तरह फिट बैठेंगे। रहाणे पर प्रसाद ने कहा, ‘घरेलू क्रिकेट में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। वह विश्व कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में शामिल हो सकते हैं।’

चयन समिति प्रमुख एम एस के प्रसाद ने कहा, ‘बाकी टीम लगभग तय है लेकिन एक स्थान पर फैसला अंतिम समय तक हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने नए समीकरण बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज में संभवत: वो एक रिक्त स्थान भी तय हो जाए।’

Loading...

उज्जवलप्रभात.कॉम आप तक सटीक जानकारी बेहतर तरीके से पहुँचाने के लिए कटिबद्ध है. आप की प्रतिक्रिया और सुझाव हमारे लिए प्रेरणादायक हैं... अपने विचार हमें नीचे दिए गए फॉर्म के माध्यम से अभी भेजें...

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com