विराट कोहली-हार्दिक पंड्या ने तोड़ा कोरोना के नियम

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. यहां भारतीय खिलाड़ियों के कोरोना वायरस से जुड़े नियमों को तोड़ने का आरोप है. मामला पांच भारतीयों के एक रेस्तरां में खाने और एक फैन से मिलने के बाद शुरू हुआ. अब कहा जा रहा है कि सिडनी में कप्तान विराट कोहली  और हार्दिक पंड्या ने भी दिसंबर 2020 की शुरुआत कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ा था. वहीं एडिलेड में भारतीय खिलाड़ी एक रेस्तरां में खाना खाने गए थे. यहां पर खिलाड़ियों ने मास्क नहीं लगा रखा था. सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हवाले से यह खबर दी है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि पहली घटना दिसंबर महीने के शुरू में हुई. विराट कोहली और हार्दिक पंड्या एक बेबी स्टोर में खरीदारी करने गए थे. दोनों ने यहां बच्चों से जुड़ा सामान खरीदा था. बाद में दोनों ने स्टोर के स्टाफ के साथ फोटो भी खिंचाई थी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने बताया कि कोहली और हार्दिक दोनों ने स्टोर के अंदर मास्क नहीं लगा रखा था. ऐसे में दोनों ने बायो सिक्योरिटी के नियमों का उल्लघंन किया. बाद में कोहली और हार्दिक दोनों भारत लौट आए थे.

इसी तरह, जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में टेस्ट मैच था तब कुछ भारतीय ‘वेफल एंड कॉफी’ में खाने गए थे. यहां पर दो भारतीय अंदर ऑर्डर देने गए थे. इन दोनों ने उस समय मास्क नहीं पहन रखा था. हालांकि सबने खाना बाहर ही खाया था. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया का दावा है कि यह दोनों मामले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को नहीं बताए गए.

ये दोनों मामले मेलबर्न में रोहित शर्मा, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल के एक रेस्तरां में खाने की घटना की जांच के बाद सामने आए हैं. दरअसल, भारतीय खिलाड़ियों ने जिस रेस्त्रां में खाना खाया वहां मौजूद एक भारतीय फैन ने उनके बिल के पैसे दे दिए. नवलदीप सिंह नाम के इस फैन ने साथ ही कहा था कि पंत उससे गले भी मिले थे. इस कारण सभी खिलाड़ी निशाने पर आ गए.

कोरोना वायरस के चलते अभी क्रिकेट बायो सिक्योरिटी माहौल में हो रहा है. इसके तहत खिलाड़ियों को होटल में ही रहना होता है. वे किसी भी बाहरी व्यक्ति से नहीं मिल सकते हैं. साथ ही बाहर जाते समय उन्हें मास्क पहनना भी जरूरी होता है. दौरा करने वाली टीम के खिलाड़ियों को तो दो सप्ताह क्वारंटीन में भी रहना होता है. इस प्रोटोकॉल को तोड़ने पर खिलाड़ी को दौरे से भी बाहर किया जा सकता है.

Back to top button