Home > खेल > विराट कोहली के इस बयान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज करारा जवाब देकर उड़ाया मजाक

विराट कोहली के इस बयान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज करारा जवाब देकर उड़ाया मजाक

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वह बिना स्लेजिंग के यह दौरा करना चाहते हैं, लेकिन साथ ही कहा था कि ‘अगर किसी ने विवाद शुरू किया तो टीम इंडिया जवाब देने में पीछे नहीं रहेगी।’ इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने करारा जवाब देकर कोहली का मजाक उड़ाया है।विराट कोहली के इस बयान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज करारा जवाब देकर उड़ाया मजाक

कोहली मैदान में अपने आक्रामक रवैये के लिए जाने जाते हैं, लेकिन 30 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि टीम इंडिया आगामी टेस्ट सीरीज में अपनी क्षमताओं पर अधिक निर्भर रहेगी। कोहली ने रवाना होने से पहले मीडिया से कहा था, ‘जब बात मैदान पर विवाद की आती है या लोग जिसे फाइट कहते हैं। मुझे बिना विवाद के खेलना पसंद है। अगर वो (ऑस्ट्रेलिया) इस अंदाज में खेलना चाहेगी तो हम वैसा ही जवाब देंगे। इस तरह क्रिकेट खेला जाता है।’

फॉक्स स्पोर्ट्स ने विराट कोहली की प्रेस कांफ्रेंस को ट्विटर पर पोस्ट किया, जिस पर जॉनसन ने जवाब दिया, ‘मेरा ध्यान रहेगा कि विराट कोहली किसी को पवेलियन भेजने का इशारा नहीं करेंगे।’ जॉनसन के इस बयान से एक बार फिर विवाद की स्थिति बन गई है। वैसे, 2014 ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान विराट और जॉनसन के बीच जमकर विवाद हुआ था। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में जॉनसन की एक गेंद कोहली के हेलमेट पर जाकर लगी थी और दोनों के बीच तब अभद्र भाषा का प्रयोग हुआ।

हालांकि, मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल बॉल टेंपरिंग से उबरने में जुटी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगा हुआ है। स्मिथ-वॉर्नर की गैरमौजूदगी के कारण टीम इंडिया के पास टेस्ट सीरीज जीतने का शानदार मौका है। भारतीय टीम के पास ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज करने का मौका है।

बता दें कि टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच 21 नवंबर 2018 से तीन मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज शुरू होगी। इसके बाद 6 दिसंबर 2018 से दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। फिर 12 जनवरी 2018 से टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वन-डे सीरीज खेली जाएगी।

Loading...

Check Also

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट के लिए प्लेइंग XI में नहीं किया बदलाव, जानें क्यों?

पर्थ की पिच की उछाल देखकर विराट कोहली पहले से ही उछल रहे हैं अब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com