अमेरिका ने किया बड़ा ऐलान, विमानों में लैपटॉप ले जाने पर लगा सकता है पाबंदी

अमेरिका में अधिकारी आतंकवाद के खतरों को देखते हुए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में यात्रियों के अपने साथ लैपटॉप रखने पर पाबंदी लगाने पर विचार कर रहे हैं। अमेरिका के होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के प्रमुख जॉन केली ने कहा है कि आतंकवादियों को किसी अमरीकी विमान को उड़ा देने का ख्याल बहुत ज़्यादा अच्छा लगता है और इसलिए ये खतरा बहुत वास्तविक है।
अमेरिका ने किया बड़ा ऐलान, विमानों में लैपटॉप ले जाने पर लगा सकता है पाबंदी
अमेरिका ने पहले से ही आठ देशों से अमरीका आने-जाने वाले विमानों में लैपटॉप ले जाने पर पाबंदी लगाई हुई है जिनमें अधिकतर मध्य पूर्व के मुस्लिम देश हैं। दो हफ्ते पहले अधिकारियों ने फैसला किया कि इस पाबंदी को अमेरिका और यूरोप के बीच उड़ने वाले विमानों पर लागू नहीं किया जाएगा। लेकिन केली की टिप्पणी के बाद अमरीका के उस फैसले को लेकर संदेह पैदा हो गया है।

ये भी पढ़े: आज से PM मोदी करेगे 4 देशों की यात्रा भारत में निवेश के लिए देंगे उद्योगपतियों को न्यौता

जॉन केली ने टीवी चैनल फॉक्स न्यूज के साथ एक बातचीत में ये सब बातें कहीं जिसमें उनसे ब्रिटेन के मैनचेस्टर शहर में हुए बम हमले के बाद चरमपंथ का सामना करने की कोशिशों को लेकर सवाल पूछे गए। केली ने कहा,”हम अभी भी खुफिया जानकारियाँ हासिल कर रहे हैं। खतरा वाकई बड़ा है और ये किस ओर जा रहा है उसे देखते हुए मैं फैसला करूँगा। “

अमेरिका ने मार्च में आठ देशों की उड़ानों में केबिन में स्मार्टफोन से बड़े किसी भी डिवाइस को ले जाने पर पाबंदी लगा दी थी। ये देश थे – तुर्की, मोरक्को, जॉर्डन, मिस्र, यूएई, कतर, सऊदी अरब और कुवैत। ब्रिटेन ने भी छह देशों की उड़ानों पर ऐसी ही पाबंदी जारी की थी। हालाँकि हवाई सुरक्षा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि विमान के लगेज में बड़े इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जाने देने पर उनकी लिथियम बैटरी से आग लगने का खतरा कहीं ज्यादा गंभीर है।

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com