विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी को झटका, एम्स में भर्ती रघुवंश प्रसाद ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली । बिहार विधानसभा चुनाव से पहले राष्ट्रीय जनता दल को तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद ने आरजेडी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। वह दिल्ली स्थित एम्स में इलाज करा रहे हैं। विस्तर से ही रघुवंश प्रसाद ने आरजेडी से इस्तीफा देने की घोषणा की और लालू प्रसाद यादव को खत लिखा।

Loading...

जानकारी के मुताबिक़ आरजेडी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद की तबीयत ज्यादा गंभीर हो गई है। उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया है। रघुवंश प्रसाद की जांचें हो रही हैं। 74 वर्षीय रघुवंश प्रसाद कुछ सप्ताह पूर्व कोरोना संक्रमित हो गए थे। पटना एम्स में ईलाज के बाद वह स्वस्थ्य होकर घर लौट आए थे। कोरोना से उबरने के बाद कमजोरी के चलते रघुवंश प्रसाद स्वस्थ्य नहीं हो पा रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि रघुवंश प्रसाद आरजेडी के संस्थापक सदस्य हैं। पिछले कुछ समय से वह पार्टी में उपेक्षित चल रहे थे। रघुवंश प्रसाद की नाराजगी पर आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव ने कहा था कि पार्टी समुद्र होता है, उससे एक लोटा पानी निकलने से कुछ नहीं होता है। यहीं से विवाद शुरू हो गया था। लालू प्रसाद यादव ने तेज प्रताप को इस तरह का बयान देने के लिए जमकर फटकार लगाई थी।
विधानसभा चुनाव से ठीक पहले रघुवंश प्रसाद के इस्तीफे से आरजेडी को बड़ा झटका लगा है। इससे आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी को भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। सियासत के जानकार कहते हैं कि यह तो होना ही था, क्योंकि एक बाहुबली नेता रामा सिंह को पार्टी में इंट्री दिलाने के नाम पर कुछ दिनों से जो नाटक चल रहा था, उससे वो आहत थे। हालांकि उन्हें मनाने के प्रयास भी चल रहे हैं।
The post विधानसभा चुनाव से पहले आरजेडी को झटका, एम्स में भर्ती रघुवंश प्रसाद ने दिया इस्तीफा appeared first on Vishwavarta | Hindi News Paper & E-Paper.

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...