Home > राजनीति > विधानसभा चुनाव: जयपुर में कई सीटों पर दर्ज हुए नामांकन तो कई अब भी हैं सुनसान

विधानसभा चुनाव: जयपुर में कई सीटों पर दर्ज हुए नामांकन तो कई अब भी हैं सुनसान

विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन के तीसरे दिन कलेक्ट्रेट में नामांकन भरने वालों से ज्यादा नामांकन पत्र लेने वालों की भीड़ रही. भले ही कांग्रेस ने अपनी प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की हो लेकिन अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों से दावेदारी कर रहे उम्मीदवार नामांकन पत्र लेने पहुंचे. नामांकन के तीसरे दिन आठ विधानसभा क्षेत्रों में 13 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल किया. यानि कुल तीन दिन में 17 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है.

विधानसभा चुनाव: जयपुर में कई सीटों पर दर्ज हुए नामांकन तो कई अब भी हैं सुनसान
विधानसभा चुनाव: जयपुर में कई सीटों पर दर्ज हुए नामांकन तो कई अब भी हैं सुनसान

हालांकि, जयपुर की कुछ विधानसभा क्षेत्रों में तीसरे दिन में भी खाता नहीं खुला. जयपुर जिले की 19 विधानसभा क्षेत्रों में फुलेरा से दो बार से लगातार भाजपा के सिंबल पर चुनाव जीत रहे निर्मल कुमावत ने भी बुधवार को नामांकन दाखिल किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी मौजूद रहे. नामांकन से पहले उन्होंने कार्यकर्ताओं की बैठक ली और जीत का दावा किया. वहीं, फुलेरा से निर्दलीय प्रत्याशी सांवरमल ने भी नामांकन दाखिल किया. उधर बस्सी से निर्दलीय विधायक अंजू धानका ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया. 

अंजू धानका ने तीन नामांकन पत्र दाखिल किए है. बुधवार सुबह अंजू धानका अपने समर्थको के साथ उपखण्ड कार्यालय पर पहुंची. जिसके बाद रिटर्निंग अधिकारी रामकुमार वर्मा के समक्ष निर्वाचन पत्र दाखिल किया. फॉर्म जमा करवाने के बाद अंजू धानका मीडिया से रूबरू हुईं और कहा की इस बार चुनावी एजेंडा बस्सी में बालिका महाविद्यालय खुलवाने का है. गौरतलब है कि अंजू धानका लगातार पिछले दो बार से बस्सी विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव जीतती आई हैं.

आमेर विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी गुरूसिंह देवल, अफजल खान ने नामांकन दाखिल किया. जमवारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से आप पार्टी से किशनलाल और टीकाराम ने नामांकन दाखिल किया. हवामहल विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी पूरण मीना ने नामांकन दाखिल किया. सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी अनिता सक्सेना, आदर्श नगर से योगेश शर्मा और रईस खान, सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से सीपीआई की प्रवीण बानो और निर्दलीय प्रत्याशी लीला व्यास ने नामांकन दाखिल किया.

Loading...

Check Also

जम्मू-कश्मीर के दामाद सचिन पायलट आज लेंगे डिप्टी सीएम पद की शपथ

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के दामाद सचिन पायलट आज राजस्थान के डिप्टी सीएम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com