विद्यालय को अंग्रेजी माध्यम से संचालित किए जाने हेतु प्रधान ने दिया ज्ञापन

सिद्धार्थनगर। विकास खंड बर्डपुर के ग्राम पंचायत चकईजोत के प्रधान व प्रधान संघ बर्डपुर ब्लॉक इकाई के अध्यक्ष सुनील कुमार यादव ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राम सिंह को ज्ञापन देकर क्षेत्र के ग्राम पंचायत चकईजोत में स्थित प्राथमिक तथा पूर्व माध्यमिक विद्यालय चकईजोत को अंग्रेजी माध्यम से संचालित किए जाने की मांग की है।
उक्त ग्राम पंचायत के प्रधान व प्रधान संघ बर्डपुर ब्लॉक इकाई के अध्यक्ष सुनील कुमार यादव ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए गए ज्ञापन में कहा कि ग्राम पंचायत चकईजोत में दो प्राथमिक व एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय संचालित है। प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय चकईजोत एक ही परिसर में स्थित है तथा प्राथमिक विद्यालय में 143 व पूर्व माध्यमिक विद्यालय में 37 छात्र-छात्राएं नामांकित है। चकईजोत के पांच किमी की परिधि में कोई भी परिषदीय प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय नही है। इसलिए क्षेत्र की नागरिकों के बच्चो की अच्छी एंव गुणवत्तायुक्त शिक्षा हेतु जनहित में प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय चकईजोत को अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय की सूची में शामिल कर सत्र 2019-20 से संचालित किया जाना छात्र एवं जनहित में होगा।
सुनील कुमार यादव ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से कहा है कि यदि उक्त विद्यालय का चयन अंग्रेजी माध्यम से संचालित होने वाले विद्यालयों में शुमार हो जाता है तो ग्राम प्रधान एंव उक्त क्षेत्र की जनता का प्रतिनिधि होने के नाते विद्यालय को भौतिक सुविधाओं से सुसज्जित एंव शैक्षिक वातावरण के सृजन में पूर्ण सहयोग करूंगा। जिससे कि क्षेत्र के बच्चे समुचित शिक्षा प्राप्त कर क्षेत्र प्रदेश एवं देश का नाम रौशन कर सकें। इस दौरान पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला महामंत्री कलीमुल्लाह भी उपस्थित रहे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button