विजेंदर सिंह को मिली चुनौती, कहा- खत्म कर दूंगा तेरा करियर

मुक्केबाज विजेंदर सिंहनई दिल्ली। भारत के सुपर स्टार प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेंदर सिंह और पूर्व विश्व चैंपियन तंजानिया के फ्रांसिस चेका के बीज ज़ुबानी जंग शुरू हो गई है। एक तरफ जहां विजेंदर सिंह ने मंगलवार को अपने हरियाणवी अंदाज में ऐलान किया कि वे अपने प्रतिद्वंद्वी को हरियाणवी लट्ठ से ठोक देंगे। वहीं दूसरी तरफ फ्रांसिस चेका ने कहा है कि अपने पंचों की ताकत दिखाएंगे।

मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने दी चुनौती

बता दें कि इन दोनों सितारों के बीच टक्कर 17 दिसंबर को त्यागराज स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होगी। तंजानिया के फ्रांसिस चेका ने अपने विरोधी की सबसे अहम उपलब्धि पर निशाना साधते हुए कहा कि इस खेल में भारत के पहले ओलंपिक पदक उनके लिए कोई मायने नहीं रखता है। चेका ने कहा कि विजेंदर का ओलंपिक मेडल कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मैं विश्व चैंपियन और अंतर महाद्वीपीय चैंपियन हूं। विजेंद्र सिंह को 17 दिसंबर को पता चल जाएगा कि मैं क्यों विश्व चैम्पियन हूं। मुझे भारत के लिए दुख है कि उसने विजेंदर से लड़ने के लिए मुझे चुना। विजेंदर पहले ही डरा हुआ लग रहा है।’ इस दौरान विजेंदर के चेहरे पर व्यंग्यात्मक मुस्कान देखी जा सकती थी।

तंजानिया के इस बड़बोले मुक्केबाज ने विदेशी सरजमीं पर सभी मुकाबले गंवाए हैं लेकिन इसके बावजूद विजेंदर ने सधी हुई प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, ’17 दिसंबर की रात को पता चलेगा कि मैंने और ली बेयर्ड (ट्रेनर) ने कैसी ट्रेनिंग की है। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरा प्रतिद्वंद्वी कौन है। मैं 110 प्रतिशत तैयार हूं। मैं उसे दिखाऊंगा कि कौन सर्वश्रेष्ठ है।’

फाइट के प्रमोटर आईओएस के नीरव तोमर ने कहा कि चैलेंजर कोई भी बन सकता है और विजेंदर को हर 6 महीने में अपने खिताब का बचाव करना होगा और अगर वह हार जाता है तो उससे डब्ल्यूबीओ सुपर मिडिलवेट टाइटल छिन जाएगा।

विजेंदर के मुकाबले के दिन पांच अंडर कार्ड मुकाबले भी होंगे। ओलिंपियन अखिल कुमार और जितेंदर कुमार हालांकि इसका हिस्सा नहीं होंगे क्योंकि उन्हें हरियाणा पुलिस से मंजूरी नहीं मिली है। अंडर कार्ड मुकाबलों में वेल्टरवेट में भारत के प्रदीप खरेरा का सामना ऑस्ट्रेलिया के स्कॉट एडवर्ड्स से होगा जबकि लाइटवेट में कुलदीप ढांडा की भिड़ंत इंडोनेशिया के एगी रोजटेन से होगी। क्रूजवेट में भारत के धर्मेंदर ग्रेवाल युगांडा के अबासी क्योबे, वेल्टरवेट में भारत के दीपक तंवर इंडोनेशिया के सुत्रियोनो बारा बॉयज और लाइटवेट में भारत के राजेश कुमार युगांडा के मुबारक सेगुया से भिड़ेंगे

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button