वास्तु शास्त्र: बच्चों के स्टडी रूम में जरूर होनी चाहिए माता सरस्वती से जुड़ी ये 5 चीजें

वास्तु शास्त्र: बच्चों के स्टडी रूम में जरूर होनी चाहिए माता सरस्वती से जुड़ी ये 5 चीजें
जिस तरह से घर पर भगवान का मंदिर होने से पूरे घर का वातावरण सकारात्मक बना रहता है उसी प्रकार से बच्चों के स्टडी रूम में भी वास्तु से जुड़ी कुछ विशेष चीजें का ध्यान रखना चाहिए। घर की सुख-समृद्धि से लेकर करियर में सफलता प्राप्त करने के लिए वास्तु का विशेष महत्व होता है। बच्चों की पढ़ाई में बेहतर रिजल्ट के लिए घर में माता सरस्वती से जुड़ी 5 चीजों में से कोई एक चीज जरूर रखनी चाहिए।वास्तु शास्त्र: बच्चों के स्टडी रूम में जरूर होनी चाहिए माता सरस्वती से जुड़ी ये 5 चीजें

वीणा : ज्ञान और बुद्धि की देवी माता सरस्वती को वीणा सबसे प्रिय होती है। घर पर वीणा रखने पर हमेशा सुख और शांति बनी रहती है। साथ ही में बच्चों में रचनात्मकता बढ़ती है। 

हंस की तस्वीर: घर के स्टडी रूम में देवी सरस्वती का वाहन हंस को मूर्ति को जरूर रखना चाहिए। इसे वास्तु में बहुत ही शुभ माना जाता है। हंस की मूर्ति को घर पर रखने से पढ़ाई में एकाग्रता आती है।

मोर पंख: मोर पंख में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में शक्ति होती है। इसे घर पर रखना शुभ माना जाता है। मोर पंख को पूजा घर में रखने के अलावा बच्चों के कमरे में भी रखना चाहिए। इससे बच्चों के बौद्धिक विकास में रफ्तार मिलती है।

कमल का फूल: कमल के फूल पर देवी सरस्वती का वास होता है। कमल के फूल को पूजा घर के अलावा बच्चों के पढ़ाई वाले कमरे में भी रखना चाहिए।

माता सरस्वती की मूर्ति या तस्वीर: माता सरस्वती को ज्ञान की देवी माना जाता है। इनकी मूर्ति या तस्वीर को स्टडी टेबल पर रखने से छात्रों को उनके जीवन में सफलता और तरक्की मिलती है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *