वाजपेयी जी के 60वें जन्मदिन पर उन्हें भेंट की थी एक लाख रुपए की थैली, जाने क्या था उसका राज

- in Mainslide, राष्ट्रीय

उज्जवल प्रभात डेस्क लखनऊ: छत्तीसगढ़ के धमतरी के भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को उनके 60वें जन्मदिन के मौके पर एक लाख रुपए की थैली भेंट की, जो उन्होंने पार्टी के लिए ही लौटा दी।

छत्तीसगढ़ के पंचायत मंत्री एवं जिले के कुरुद के विधायक अजय चंद्राकर ने बताया कि वाजपेयी जी तत्कालीन अविभाजित मध्यप्रदेश के धमतरी कई बार आए। उनके 60 वर्ष पूरे होने पर कार्यकर्ताओं ने षष्टि पूर्ति कार्यक्रम में उन्हें एक लाख रुपए की थैली भेंट की, जो उन्होंने लौटा दी। वह एक अविस्मरणीय क्षण था। 

BJP मुख्यालय पहुँचा अटल बिहारी जी का पार्थिव शरीर, मोदी-शाह ने दी श्रद्धांजलि

अविभाजित मध्यप्रदेश में राज्यमंत्री रहे धमतरी के पूर्व विधायक भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कृपाराम साहू (85) ने बताया कि वाजपेयी जी  1972 में धमतरी में उनके निवास पर आए थे। उन्होंने संगठन किस प्रकार चलाना चाहिए इस पर मार्गदर्शन दिया था। 

उन्होंने स्मरण करते हुए बताया कि वर्ष 1988 में धमतरी की सभा में वाजपेयी जी ने उन्हें आशीर्वाद दिया था कि तुम मंत्री बनोंगे और उनके आशीर्वाद से वे मंत्री बने।धमतरी के शास्त्री चौक और वर्तमान के घड़ी चौक में वाजपेयी जी ने 1991 में नुक्कड़ सभा को संबोधित किया था, जिसे सुनने लोग बड़ी संख्या में आए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अपने जीन्स में मौजूद कैंसर के खतरे से अनजान हैं 80 फीसदी लोग

दुनिया भर में कैंसर के मामलों में तेजी