लौंग के ये चमत्कारी टोटके संवारेंगे आपकी बिगड़ी किस्मत

लौंग का इस्तेमाल आमतौर पर मसाले में किया जाता है और सेहत के लिए भी लौंग का इस्तेमाल किया जाता है. आपने पूजा के दौरान देखा होगा कि पान के पत्तों के साथ लौंग भी रखे जाते हैं. ऐसा माना गया है कि पूजा के दौरान पान के पत्तों के साथ लौंग का रखना बेहद जरुरी है.लौंग के ये चमत्कारी टोटके संवारेंगे आपकी बिगड़ी किस्मत

लेकिन कभी आपने ये सुना हैं कि लौंग न सिर्फ मसाले और सेहत के लिए उपयोगी है बल्कि इसके टोटकों से घर में आई परेशानी को आसानी से दूर कर सकतें हैं. जी हाँ आज हम आपको बताएँगे लौंग से जुड़े कुछ ऐसे ख़ास उपाय जिनकी मदद से आप घर में खुशियां ला सकते हैं.

अगर आप कई दिनों से किसी का काम को लेकर बहुत मेहनत कर रहें हैं और उस काम में आपको सफलता नहीं मिल रही है तो इसके लिए आप एक नींबू के ऊपर 4 लौंग गाड़ दें और ॐ श्री हनुमते नम: मंत्र का 21 बार जाप कर उस नींबू को अपने साथ ले कर जाएं. इस उपाय से आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे और आपको जल्द ही सफलता हासिल होंगी.

अगर आपके घर में हर रोज कलह होती है और आप इससे परेशान हो गए तो इसके लिए आप सुबह पूजा के बाद आरती करते समय दीपक में 2 लौंग डालकर आरती करें या कपूर में दो फूल वाले लौंग डालकर आरती करें. इससे आपके घर में नकारात्मक विचारों का प्रवेश नहीं होगा साथ ही आपके हर काम सुगमता से होंगे और किसी भी प्रकार की बाधा नहीं आएगी.

Back to top button