लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की 35 उम्‍मीदवारों की सातवीं लिस्‍ट

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने देर रात अपने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की सातवीं लिस्ट में 35 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट के मुताबिक, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष राज बब्बर फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे।
राज बब्‍बर के आलावा इस लिस्‍ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री रे‍णुका चौधरी का भी नाम है। उन्‍हें तेलंगाना की खम्‍माम सीट से टिकट दिया गया है। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्‍य सिंह को जम्‍मू कश्‍मीर की उधमपुर सीट से टिकट दिया गया है।
कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट में छत्तीसगढ़ की 4, जम्मू-कश्मीर की 3, ओडिशा की 2, तमिलनाडु की 8, त्रिपुरा की 2, महाराष्ट्र की 5, तेलंगाना की एक, उत्तर प्रदेश की 9 और पुडुचेरी की एक सीट पर प्रत्याशियों का नाम का ऐलान किया गया है।

Loading...

The Congress Central Election Committee announces the seventh list of candidates for the ensuing elections to the Lok Sabha pic.twitter.com/ZfJBkQ1Xi3
— Congress (@INCIndia) March 22, 2019

इससे पहले कांग्रेस पार्टी 20 मार्च को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की छठी सूची जारी की थी। छठी सूची में 9 उम्मीदवारों को नाम थे। कांग्रेस पार्टी अब तक 181 उम्मीदवारों नामों का ऐलान कर चुकी है। छठी सूची में महाराष्ट्र के धुले से कुणाल रोहिदास पाटिल, वर्धा से चालरुलता खजासिंह टोकस, नंदुरबार से केसी पदवी, यवतमाल-वाशिम से माणिकराम जी ठाकरे, मुंबई-दक्षिण मध्य से एकनाथ गायकवाड, शिरडी से भाउसाहिब कांबले और रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से नवीनचंद्र बांदिवाडेकर को पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है।
ये भी पढ़ें:- Loksabha Election 2019 : Congress से नाराज़ हैं राहुल के करीबी, हो सकते हैं BJP में शामिल
बता दें कि सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे और 19 मई तक चलेंगे। मतगणना 23 मई को होगी। देशभर में लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को होंगे।

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com