लोकसभा चुनाव 2019: आज CM योगी आदित्यनाथ तीन जिलों में चुनावी सभा करेंगे….

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बेहद गंभीर भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में अब तक तीन चरण की तरह ही चौथे व पांचवें चरण के मतदान में प्रचार को लेकर जोश में है। पार्टी दिग्गज नेताओं की चुनावी सभा के साथ रोड शो तथा नुक्कड़ सभा भी करा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ आज आज तीन जिलों में चुनावी सभा करेंगे। केंद्रीय मंत्री उमा भारती लखनऊ में सभा को संबोधित करेंगी।

Loading...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज झांसी, हमीरपुर, जालौन और उन्नाव में चुनावी सभाएं करेंगे। उनकी पहली सभा दिन 11.40 पर झांसी में होगी। इसके बाद वह एक बजे से हमीरपुर में सभा करेंगे। दोपहर बाद 2.20 पर जालौन में सभा करने के बाद वह 3.30 पर उन्नाव में अपनी सभा करेंगे। योगी आदित्यनाथ 24 अप्रैल को गोरखपुर और 25 एवं 26 अप्रैल को वाराणसी में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को ही वाराणसी में नामांकन करेंगे। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ 25 को नामांकन के पहले होने वाले रोड शो की तैयारियों की जानकारी लेंगे।

केंद्रीय मंत्री उमा भारती आज लखनऊ में गृह मंत्री राजनाथ के पक्ष में तीन चुनाव सभा तथा नुक्कड़ नाटक को संबोधित करेंगी। इसके साथ ही उमा भारती आज रायबरेली में शाम को भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के पक्ष में सभा करेंगी।

भाजपा के दिग्गज नेताओं की सभा

भाजपा के दिग्गज नेताओं की सभा लोकसभा क्षेत्रों में प्रतिदिन आयोजित की जा रही है। आज केंद्रीय मंत्री शिवप्रताप शुक्ल सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज में नामांकन सभा को संबोधित करेंगे। इनके अलाया उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शाहजहांपुर, लखीमपुर, बाराबंकी, मोहनलालगंज व लखनऊ लोकसभा क्षेत्र की सभा संबोधित करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव व उत्तराखंड सरकार के मंत्री सतपाल महराज गाजीपुर में सभा को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र गोरखपुर में सभा को संबोधित करेंगे।

वीडियो वैन, नुक्कड़ नाटक और मोदी के टैटू

तीन चरणों के चुनाव प्रचार से फुर्सत मिलने के बाद भाजपा ने बाकी क्षेत्रों में अपने प्रचार संसाधन बढ़ा दिए हैं। वीडियो वैन, नुक्कड़ नाटक और मोदी के टैटू के जरिये भाजपा मतदाताओं के बीच माहौल बना रही है। चौथे और पांचवें चरण में अब 105 वीडियो वैन भी चल रहे हैं जबकि इन चरणों के हर लोकसभा क्षेत्र में औसत प्रतिदिन आठ से दस नुक्कड़ नाटक किये जा रहे हैं।

भाजपा ने ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ अभियान की नये सिरे से शुरुआत कर दी है। इसके तहत चलाये जा रहे वीडियो वैन से जनता को मोदी सरकार की पांच वर्ष की उपलब्धियां और मोदी के कुछ खास संदेश दिखाए व सुनाये जा रहे हैं। भाजपा प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल कहते हैं कि मोदी के भाषण की रोचक लाइनों के अलावा गीत-संगीत का भी पैकेज है। भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित बताते हैं कि अब तक वीडियो वैन के जरिये 25 हजार से अधिक सभा आयोजित कर 35 लाख से अधिक लोगों तक मोदी का संदेश पहुंचाया गया है। नुक्कड़ नाटकों में स्ट्रीट डांसिंग प्ले भी किया जा रहा है।

युवाओं में टैटू का आकर्षण

भाजपा किसान, युवा और महिलाओं के लिए हर वीडियो वैन के साथ 14 तरह के अलग-अलग हैंडबिल भी भेज रही है। इनमें योजनाओं के साथ ही भविष्य के लक्ष्य को भी उभारा गया है। सर्वाधिक आकर्षण ‘फिर एक बार मोदी सरकार’ का टैटू है। इसके अलावा ‘नमो अगेन-कमल निशान’ का टैटू भी बंट रहा है। 

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com