लोकसभा चुनाव: तोगड़िया ने जारी की 26 उम्मीदवारों की सूची, यूपी से ये ठोकेंगे ताल

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष और हाल में हिंदुस्थान निर्माण दल का गठन करने वाले प्रवीण तोगड़िया ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश से अपने कुछ प्रत्याशियों के नाम घोषित किए।

तोगड़िया ने यहां कहा कि देश में नए सामाजिक-राजनीतिक नेतृत्व को लाने का समय आ गया है क्योंकि जिन राजनीतिक दलों ने इस देश पर राज किया है, वे यहां की सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक आवश्यकताओं की पूर्ति करने में विफल रहे हैं।  

डॉ. प्रवीण तोगड़िया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने वाराणसी से चुनाव लड़ सकते हैं। तोगड़िया की पार्टी उत्तर प्रदेश की 35 सहित देश में सौ से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

तोगड़िया ने इस मौके पर हिंदुस्थान निर्माण दल के 26 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए। इसके अलावा तोगड़िया ने लखनऊ में प्रेसवार्ता में यूपी की 26, उड़ीसा के 5, असम के 7, हरियाणा के एक, गुजरात की नौ सहित कुल 48 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की। 

उन्होंने कहा कि हम ही देंगे अयोध्या में राम, किसानों को दाम, युवाओं को काम, सैनिकों को सम्मान, व्यापारियों का मान और अबकी बार हिंदुत्व की सरकार। 

तोगड़िया ने कहा कि वाराणसी की जनता और कार्यकर्ताओं का आग्रह है कि वे वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ें। सभी पदाधिकारियों के साथ मिलकर इस पर निर्णय किया जाएगा।

यूपी से ये ठोकेंगे ताल
फैजाबाद से हरिशंकर मौर्य, अंबेडकरनगर से परशुराम पटेल, खलीलाबाद से राजेंद्र पटेल, मछलीशहर ललाई सरोज, कौशांबी धीरेंद्र कुमार सरोज, कन्नौज ऋषि राजपूत लोध, सुल्तानपुर चंद्रिका प्रसाद वर्मा, आंवला दिनेश कश्यप, मोहनलालगंज रामहेत गौड, धौरहरा बलजीत कौर, चंदौली रामखिलावन यादव, अलीगढ़ विपेंद्रप्रताप सिंह, कैराना रेखा गुर्जर, फिरोजाबाद मानवेंद्र प्रताप सिंह, बरेली भानु प्रताप गंगवार, लखीमपुर खीरी महेश वर्मा, उन्नाव नीलिमा गजेंद्र पटेल, झांसी धर्मेंद्र कुशवाहा, हमीरपुर नंदकिशोर प्रजापत, बांदा भूपेंद्र निषाद, प्रतापगढ़ रामखिलावन पटेल, बस्ती रोहित पाठक, लालगंज जगधीराम कनौजिया, जौनपुर शेषमणि मौर्य, भदोही विनोद सम्राट कुशवाहा और सलेमपुर से आरपी जिज्ञासु।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button