लोकसभा चुनाव:कांग्रेस ने जारी की तीसरी लिस्ट,पीएल पुनिया के बेटे को मिला बाराबंकी से टिकट

नई दिल्ली|
इस बार लोकसभा चुनाव दिन ब दिन दिलचस्प होता जा रहा है जहाँ एक ओर अभी बीजेपी में सेटों के बंटवारे को लेकर घमासान जारी है तो कांग्रेस पर परिवारवाद जैसे लग रहे  आरोप एक बार फिर सिद्ध होते दिख रहे हैं | कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है जिसमे यूपी की बाराबंकी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट दिया गया है।जबकि बीजेपी के कद्दावर नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम भुवन चन्द्र खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी को बीजेपी से टिकट न मिलने से कांग्रेस में जाने की खबरे सुर्ख़ियों में थीं.

असम की पांच, मेघालय की दो, नगालैंड और सिक्किम की एक-एक, तेलंगाना की आठ और यूपी की एक सीट पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।
इसके अलावा असम के करीमगंज(एससी) स्वरूप दास, सिलचर से सुष्मिता देव, कलियाबोर से वरिष्ठ कांग्रेस नेता तरुण गोगोई के बेटे गौरव गोगोई, जोरहट से सुशांत बोर्गोहिन और डिब्रूगढ़ के पाबन सिंह घटवार को टिकट दिया गया है।

The Congress Central Election Committee announces the third list of candidates for the ensuing elections to the Lok Sabha. pic.twitter.com/h65DyWmcZH
— Congress (@INCIndia) March 15, 2019

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

कांग्रेस ने मेघालय की दोनों सीटों और सिक्किम की एक सीट पर भी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। मेघालय की शिलॉन्ग (एसटी) सीट से विंसेंट पाला को, तुरा (एसटी) सीट से डॉ. मुकुल संगमा को और सिक्किम से भरत बेसनेट को टिकट दिया गया है। साथ ही तेलंगाना की 17 सीटों में से पांच पर कांग्रेस ने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। आदिलाबाद (एसटी) से रमेश राठौड़, पेड्डापल्ले (एससी) से ए. चंद्रशेखर, करीमनगर से पूनम प्रभाकर, ज़हीराबाद से के. मदनमोहन राव, मेदक से गली अनिल कुमार, मल्काजगिरि से ए. रेवंत रेड्डी, चेवेल्ला से कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी और महबूबाबाद से पोरिका बलराम नाइक को प्रत्याशी बनाया गया है।
बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के द्वारा लोकसभा चुनाव के लिए दो सूचियां जारी की जा चुकी हैं। पहली लिस्ट के 15 प्रत्याशियों में 11 यूपी के थे, वहीं दूसरी लिस्ट के 21 प्रत्याशियों में 16 प्रत्याशी यूपी के थे। तीसरी लिस्ट में पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को टिकट देने के साथ ही यूपी में कांग्रेस के कुल 28 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए जा चुके हैं।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button