लॉकडाउन के बीच सीएम योगी ने यूपी के लोगों को दी बड़ी खुशखबरी, कहा…

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न राज्यों से आने वाले इच्छुक कामगार और श्रमिकों की सूची लेने के लिए संबंधित राज्य सरकारों को पत्र भेजने के आदेश दिए हैं। लखनऊ में टीम 11 के साथ बैठक में सीएम योगी ने कहा कि समय तय करके पार्कों में मॉर्निंग वॉक की अनुमति दी जाए। सुरक्षा तथा सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के लिए पार्कों में नियमित पेट्रोलिंग की जाए। 

Loading...

उन्होंने कहा कि विधि तथा औद्योगिक संस्थानों सहित सभी महत्वपूर्ण स्थलों पर पेट्रोलिंग व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जाए। एयरपोर्ट पर दो सवारी तथा एक चालक के लिए टैक्सी की अनुमति दी जाए। उन्होंने कंटेनमेंट जोन में होम डिलीवरी व्यवस्था प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए पेयजल की आपूर्ति के लिए सभी प्रबंध किए जाएं बुंदेलखंड क्षेत्र में पेयजल की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। नगरी इलाकों में प्रमुख स्थानों पर पेयजल के टैंकर रखा जाए। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग करने का निर्देश देते हुए कहा कि टेस्टिंग लैब की स्थापना के कार्य को गति प्रदान की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में आने वाले सभी कामगार व श्रमिकों की स्क्रीनिंग करते हुए उन्हें आवश्यकतानुसार क्वॉरेंटाइन सेंटर अथवा होम क्वॉरेंटाइन के लिए घर भेजा जाए। कामगारों श्रमिकों सहित सभी जरूरतमंदों को कम्युनिटी किचन के माध्यम से फूड पैकेट सुलभ कराया जाए। होम क्वॉरेंटाइन के लिए घर जाने वाले कामगार श्रमिकों को राशन किट उपलब्ध कराया जाए । उन्होंने कहा कि हमको होम क्वारंटाइन के दौरान इन्हें 1000 रुपए का भरण-पोषण भत्ता प्रदान किया जाए। इसके लिए खाद्यान्न की नियमित व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु कामगार श्रमिकों के लिए नए राशन कार्ड भी बनाया जाए। उन्होंने एक जून 2020 से प्रारंभ होने वाली खाद्यान्न वितरण अभियान के आगामी चरण की तैयारी अभी से शुरू करने के निर्देश दिए। 

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *