आप न करें ये गलती….जान लीजिये ‘केले के छिलके’ के फायदे

- in हेल्थ

‘मोटू जी ने केला खाया’ आपने ये कविता तो सुनी ही होगी जिसमें मोटूजी के पैर के नीचे उन्ही के खाए केले का छिलका आता है और वो जमीन पर गिर पड़ते हैं…लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि अगर वह छिलका न फेंकते तो शायद गिरते भी नहीं। उन्होंने केले का छिलका इसलिए फेंका होगा क्योंकि शायद उन्हें केले के छिलके के फायदों के बारे में नहीं पता होगा। क्या आपको पता है या आप भी छिलकों को फेंक देते हैं। जी हां, केले के छिलके के अपने बहुत से फायदे हैं।

अगर आप भी पीते हैं फ्रिज में रखा हुआ पानी तो हो जाएं सावधान, बचने के लिए करें ये उपाय

आप न करें ये गलती….जान लीजिये ‘केले के छिलके’ के फायदे

 

केले के छिलके के ढेरों फायदे

अगर आपको भी केले के छिलकों के फायदों के बारे में नहीं पता तो आज हम आपको इससे रूबरू कराते हैं. केले का छिलके भी उतना ही फायदेमंद है जितना इसका फल। केले के छिलके को कई तरह से उपयोग कर सकते है। इसके फायदे जानकर हैरान रह जाएंगे आप।

केले के छिलकों को रोजाना दांतों पर रगडऩे से उनकी खो चुकी नेचुरल चमक वापस पा सकते है। क्योंकि केले में मौजूद पोटेशियम, मैगनीशियम और मैंगनीज दांतों पर जमे पीलेपन को हटाने में काफी मददगार होता है। दिन में दो बार केले के छिलके दांतों पर रगडऩे से आपको फायदा मिलेगा।

अगर आपके पैरों या हाथों में मस्से का दाग है तो ऐसे में केले के छिलकों को रगडना काफी फायदेमंद रहेगा। इसके लिए छिलके को रगड़े और रातभर ऐसे ही छोड़ दे।

loading...
Loading...
Loading...
=>
loading...
=>

You may also like

शादी के बाद पुरुषों के मोटा होने का यह है सबसे बड़ा कारण

आपने कई पुरुषों को देखा होगा कि शादी