लालू ने किया ऐलान- अगले चुनाव में तेजस्वी हो सकते हैं CM कैंडिडेट

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने अपने बेटे को राजनीतिक विरासत सौंपने का ऐलान कर दिया है. लालू यादव ने इशारा किया है कि बिहार में अगला विधानसभा चुनाव उनके बेटे तेजस्वी यादव के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. लालू यादव ने तेजस्वी यादव को 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया है.

लालू ने किया ऐलान- अगले चुनाव में तेजस्वी हो सकते हैं CM कैंडिडेटतेजस्वी पर पार्टी में नहीं है एक राय

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक लालू यादव ने यह बात ऐसे वक्त में कही है जब उनकी ही पार्टी के वरिष्ठ सदस्य अब्दुल बारी सिद्दीकी और रघुवंश प्रसाद ने कहा कि अगले चुनाव में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है. 9 नवंबर को ही 28 साल के हुए तेजस्वी बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं.

लालू ने तेजस्वी की जमकर तारीफ की

पटना में लालू यादव ने पत्रकारों से बातचीत में बेटे तेजस्वी के काम की तारीफ भी की. लालू ने कहा कि तेजस्वी मेरे बेटे हैं, सिर्फ इसलिए उनकी इतनी तारीफ नहीं कर रहा हूं. लालू ने तेजस्वी की राजनीतिक क्षमता पर खुशी जताते हुए उन्हें लोकप्रिय नेता बताया. लालू ने कहा कि अब युवाओं का जमाना है. टिकट से लेकर सभी जगहों पर युवाओं को आगे लाना होगा.

क्षमतावान और ऊर्जावान बताया

इसके पूर्व राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी तेजस्वी को क्षमतावान और ऊर्जावान बताते हुए कहा था कि वर्ष 2020 का विधानसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. इसके बाद ही राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा था कि लालू प्रसाद की सलाह से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर फैसला लिया जाएगा.

Back to top button