लाइव: रहाणे की अक्रामक पारी से, भारत की अच्छी शुरुआत

0

कप्तान अजिंक्य रहाणे ने गुरुवार को भारत ‘ए’ को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में तेज शुरुआत दिलाई। इंग्लैंड के 282/9 के जवाब में भारत ए ने समाचार लिखे जाने तक 23 अोवरों में 1 विकेट पर 150 रन बना लिए हैं। रहाणे 71 और युवा रिषभ पंत 19 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत ‘ए’ को रहाणे और शेल्डन जैक्सन ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए शतकीय भागीदारी की। रहाणे के साथ119 रन जोड़ने के बाद जैक्सने ने मोईन की गेदं पर जॉनी बेयरस्टो को कैच थमाया। जैक्सन ने 7 चौकों की मदद से 59 रन बनाए।

कप्तान के बदलते ही बदल गई इंडिया टीम की जर्सी, जाने क्या है…इसके पहले ब्रेबोर्न स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। इंग्लैंड की तरफ से पुछल्ले बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया। जॉनी बेयरस्टो और एलेक्स हेल्स के अर्द्धशतक और आदिल रशीद और डेविड विली के बीच अंतिम विकेट के लिए हुई 71 रनों की भागीदारी की मदद से 48.5 अोवरों में 282 रन बनाए।

भारत की ओर से फिरकी गेंदबाज परवेज रसूल ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए। तेज गेंदबाज प्रदीप सांगवान, अशोक डिंडा और स्पिनर शाहबाज नदीम ने 2-2 विकेट झटके तो वही कौल के खाते में एक विकेट आया। मेजबान टीम को पहली सफलता प्रदीप सांगवान ने दिलाई जब जेसन रॉय (25) उनकी गेंद पर हिटविकेट हुए। इसके बाद एलेक्स हेल्स के साथ मिलकर जॉनी बेयरस्टो ने पारी को संभाला। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की भागीदारी की। शाहबाज नदीम ने हेल्स (51 रन, 8 चौके) को रहाणे के हाथों झिलवाया।

कप्तान इयोन मॉर्गन इस बार भी असफल रहे और बगैर खाता खोले पहली ही गेंद पर नदीम को रिटर्न कैच दे बैठे। बेयरस्टो उम्दा बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन वे अशोक डिंडा की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत को कैच थमा बैठे। उन्होंने 10 चौकों की मदद से 64 रन बनाए। जोस बटलर को परवेज रसूल ने खाता भी नहीं खोलने दिया। डिंडा ने मोईन अली (1) को विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया। रसूल ने इसके बाद क्रिस वोक्स (16) और बेन स्टोक्स (38) को चलता किया। सिद्धार्थ कौल ने लियाम प्लंकैट को पैवेलियन की राह दिखाई।

इंग्लैंड ने एक समय 211 रनों पर 9 विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद आदिल रशीद (39) और डेविड विली (38) ने अंतिम विकेट के लिए 71 रनों की महत्वपूर्ण भागीदारी कर स्कोर को मजबूती प्रदान की। भारत ‘ए’ की तरफ से परवेज रसूल ने 38 रनों पर 3 विकेट लिए। शाहबाज नदीम और अशोक डिंडा को 2-2 विकेट मिले। याद हो कि यह मैच 12-12 खिलाडि़यों का है, लेकिन बल्लेबाजी और फील्डिंग 11 खिलाड़ी ही कर सकते हैं।

 

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

युवराज सिंह की शानदार वापसी, जड़ा कैरियर का 14वां शतक

कटक: इंग्लैंड के खिलाफ बाराबती स्टेडियम में खेले