लता मंगेशकर ने कहा- चांदनी ही कर सकती थी इंग्लिश-विंग्लिश

- in मनोरंजन

बॉलीवुड में अपनी सफल दूसरी पारी खेल रहीं जानी-मानी एक्ट्रेस श्रीदेवी के निधन पर देश भर से उनके परिवार के लिए संवेदनाएं जाहिर की जा रही हैं. बॉलीवुड अभिनेता, राजनेता, क्रिकेटर और अन्य क्षेत्रों की दिग्गज हस्तियों ने उनकी मौत पर शोक जाहिर किया है.

लता मंगेशकर ने कहा- चांदनी ही कर सकती थी इंग्लिश-विंग्लिशश्रीदेवी एक शादी में हिस्सा लेने के लिए दुबई गई थीं. उनकी उम्र 54 साल थीं. वहां हार्ट अटैक आने से उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और मौत हो गई. इस दुख की घड़ी में सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर ने आजतक से बातचीत के दौरान अपनी संवेदना व्यक्त की.

उन्होंने कहा कि यह बहुत दुख का समय है. ये उनकी उम्र नहीं थी जाने की. बहुत अफसोस है जानें का. उनकी फिल्मों में मैंने गाने गाए हैं, हम शूटिंग में भी साथ रहते.

उन्होंने कहा, ‘बहुत बड़ी कलाकार हमें छोड़कर चली गईं. मेरा कोई फंक्शन होता तो बोनी और श्रीदेवी समय निकालकर जरूर आते थे. हमारा साथ बहुत अच्छा था. वो बहुत हंसती थी, अक्सर जोक सुनाती थी. उनकी फिल्म आती तो मुझे वीडियो भेजती थी. मैंने उनकी हर फिल्म देखी . उनकी इंग्लिश-विंग्लिश  देखी. मैंने उन्हें फोन पर बधाई भी दी. उन्होंने बताया कि भगवान ने जो दिया उससे बहुत खुश हूं.

जो भी हुआ सब भगवान की मर्जी है

लता जी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि  समय के आगे हम सब हार जाते हैं. भगवान की इच्छा थी उनको जाना था. बोनी जी और बेटियों के लिए बहुत दुख है. असल जिंदगी में हंसते हुए रहती थी. उनको कभी दुखी नहीं देखा. वो जिंदादिल औरत थी. उनको अलग तरह के रोल करने का शौक था. चांदनी में डांस करने वाली लड़की, इंग्लिश-विंग्लिश में मैरिड वुमेन का किरदार वही निभा स‍कती हैं.

मेरे सभी गाने उन्होंने पर्दे पर बखूबी निभाए. श्रीदेवी को डांस क्वीन कहा जाता था. इस पर लता जी ने बताया कि एक बार श्रीदेवी जी ने मुझे बताया था कि मैंने डांस कभी किसी स्कूल में नहीं सीखा. दूसरों के डांस देखकर डांस करना सीखा था. मुझे उनका हाथों में नौ-नौ चूडियां बहुत पसंद है. श्रीदेवी हर तरह का रोल कर सकती थी, यही उनकी खासियत थी. श्रीदेवी की किसी से तुलना नहीं की जा सकती. वो जो थी उनका अलग स्टाइल था. अब मैं उनकी बेटी से उम्मीद करती हूं कि वो अपनी मां जैसा नाम कमाएंगी.

You may also like

ईशा अंबानी की सगाई में छाया बॉलीवुड की इस अभिनेत्री का जादू…

फिल्म धड़क के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू करने