लगातार पांचवे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, जानिए आज का भाव

पेट्रोल और डीजल के भाव पिछले करीब 4 दिन से लगातार बढ़ रहे हैं. आपको बता दें पिछले दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में आई तेजी के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि हो रही है. ये सिलसिल सोमवार को भी देखने को मिला है. आज लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी जारी रही है. अब तक इन 5 दिन में दिल्ली में पेट्रोल 58 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल के दाम में 49 पैसे की वृद्धि हुई है. लगातार पांचवे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, जानिए आज का भाव

आपको बता दें आज दिल्ली, कोलकाता और मुंबई जैसे महानगर में पेट्रोल के दाम 15 पैसे बढ़े हैं और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है.इस बढ़ोतरी के बाद आज दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई जैसे महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमश: 70.91 रुपए, 73.01 रुपए, 76.54 रुपए और 73.61 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

वही डीजल की बात करे तो दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमतों में 13 पैसे की बढ़ोतरी हुई है जबकि मुंबई और चेन्नई में 14 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दी गई हैं. इसके बाद आज चारों महानगरों में डीजल की कीमतें क्रमश: 66.11 रुपए और 67.89 रुपए प्रति लीटर, 69.23 रुपए और 69.84 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं.

Back to top button