रोहित की कप्तानी ने बढ़ाया उनकी पत्नी का बल्ड प्रेशर…

- in खेल

आईपीएल-10 के फाइनल ने रोमांच की सारी सीमाएं पार कर दीं। इस मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 8 विकेट खोकर 129 रन ही बनाए। 130 की चुनौती मिलने के बाद सभी ने सोचा कि स्टीव स्मिथ ही आईपीएल की ट्रॉफी उठाएंगे, मगर रोमांच के चरम पर खत्म हुए फाइनल ने रोहित शर्मा को एक बार फिर चैंपियन कप्तान बनाया। मैच में बॉल दर बॉल उनकी पत्नी ऋतिका का चेहरा भी काफी कुछ बयान कर रहा था।

रोहित की कप्तानी ने बढ़ाया पत्नी का बल्ड प्रेशर

मैच की शुरुआत में मुस्कुराती नजर आ रहीं ऋतिका सजदेह के चहरे पर पहली पारी के बाद ही टेंशन के बादल मंडराने लगे। आसान से लग रहे स्कोर का पीछा करने उतरी पुणे सुपरजायंट ने 12 ओवर 1 विकेट गंवाकर 71 रन बना लिए थे। उसे जीत के लिए 8 ओवर में 60 रनों की दरकार थी, जो कहीं से भी मुश्किल चुनौती नहीं थी। मगर अंतिम 3 ओवर में टेंशन ने सारी हदें पार कर दी।

17 ओवर खत्म होने तक पुणे को 3 ओवरों मं 30 रनों की दरकार थी। ओवर शुरू होने से पहले ही ऋतिका ने सिर पकड़ लिया क्योंकि अंतिम ओवरों 10 की औसत से रन बनाना मामूली बात नहीं। इस ओवर में गेंद थी लसिथ मलिंगा के हाथ में, जिन्होंने एक के बाद एक सटीक निशाने पर गेंदबाजी की। मलिंगा ने अपने इस ओवर में मात्र 7 ही रन दिए।

रोहित की कप्तानी ने बढ़ाया पत्नी का बल्ड प्रेशर

18वें ओवर में उंगलियों को दांतो तले पहुंचा दिया। जहां दर्शक अपने नाखून चबा रहे थे, वहीं पुणे के सामने 12 गेंदों में 23 रनों का लक्ष्य था। रोहित ने इस बार गेंद अपने तुरुप्प के इक्के जसप्रीत बुमराह को गेंद थमाई। 5वीं गेंद पर स्मिथ ने छक्का जमाया, जिसके चलते पूरे ओवर में पुणे ने 11 रन जुटाए। इस दौरान कैमरे की नजरें भी ‘नर्वस’ ऋतिका पर हीं थीं।

यह भी पढ़ें: फिटनेस टेस्ट में दो बार फेल हुआ ये खिलाड़ी चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर…

अंतिम 6 गेंदों में पुणे को 11 रन बनाने थे और मुंबई को इतने ही रनों की रक्षा करनी थी। गेंद मिचेल जॉनसन के हाथ में थी और ऋतिका सजदेह समेत मुंबई के फैंस अपना मुंह छिपाए भगवान का नाम लेते नजर आ रहे थे। जॉनसन ने अपनी धार और रफ्तार दिखाते हुए इस ओवर में 2 विकेट लिए और अंतिम गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर रन आउट हो गए। मुंबई ने मैच एक रन से जीतकर खिताब तीसरी बार अपने नाम किया।

You may also like

कराटे खिलाड़ियों ने उत्तीर्ण की ब्लैक बेल्ट परीक्षा

लखनऊ। जापान सोतो कान कराटे डू कनिंजुकु ऑर्गनाइजेशन के