रोजाना बस दो पत्तियां खाएं इस पेड़ की और इतने सारे फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप

आज कल की जिंदगी कुछ ऐसी हो चली है की हम खुद पर ध्यान नही दे पाते हैं और हम खुद को कई बीमारियों के अधीन किए जा रहे हैं । आज हम इतने व्यस्त हो चले हैं की हम खुद के लिए कुछ समय तक भी नही निकाल पाते हैं की हम खुद पर ध्यान दे सके.रोजाना बस दो पत्तियां खाएं इस पेड़ की और इतने सारे फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप

आज के अंक मे हम आपके लिए कुछ खास लेकर हाजिर हुए हैं । आज हम बात कर रहे हैं की कैसे आप मात्र 2 पत्तियों का सेवन रोज करने से आपको कई फायदे हो सकते हैं । आज हम बात कर रहे हैं एक ऐसे औषधीय पेड़ की पत्तियों के बारे में जिनका सेवन करने से हमे कई फायदे होते है । आइए जानते हैं इस बारे में कुछ खास ।

बेर का सेवन तो हम सभी ने कभी ना कभी किया हुआ होता है । बेर स्वाद में कुछ खट्टा कुछ मीठा होता है । यह देखने में बहुत ही साधारण सा फल है और इसका पेड़ भी जंगली होता है । कहीं पर भी उग आता है । गाँव में कई जगहों पर यह ऐसे ही देखने को मिल जाता है । यह कोई खास रूप से लगाया जाने वाला पेड़ नही है । पर यह बहुत ही फायदा पहुँचने वाला पेड़ हैं ।

यदि आपके पेर के तलवों में जलन हो रही हो या फिर लगातार रहती है आप बेर के पत्तों को मिश्री के साथ पीस कर इसका लेप बना कर यदि लगते है तो आपको बहुत ही लाभ मिलेगा ।

यदि आपको गले से संबन्धित परेशानी हो रही है आपका गला खराब है तो आप इसके पत्तों में सेंधा नमक दाल कर सेवन करने से यह परेशानी ठीक हो जाती है ।

यदि आपको वजन कम करना है या फिर आपके शरीर पर एक्सट्रा चर्बी इक्कठा हो रही है तो रोज इसके 2 पत्तों का सेवन करने से आपका वजन कम हो जाएगा और आपकी एक्सट्रा चर्बी हट जाएगी ।

पेचिश की शिकायत होने पर इसके रस का सेवन करने या फिर इसके फलों को सूखा कर इसके सतू का सेवन करने से आपको पेचिश की शिकायत में आराम मिलता है ।

Back to top button