अब खून के आंसू रोएगा पाकिस्‍तान; भारतीय सेना ने खाई सैनिक के कटे सिर की ‘कसम’

जी हाँ!! अब खून के आंसू रोएगा पाकिस्‍तान क्योंकि भारतीय सेना ने खाई है सैनिक के कटे सिर की ‘कसम’ खून का बदला खून, अब कोई समझौता नही होगा|  माछिल सेक्‍टर में सैनिक का सिर काटे जाने की घटना के बाद से इंडियन आर्मी पाकिस्‍तान को लेकर काफी गुस्‍से में है। भारतीय फौज ने अब कसम खा ली है।

अब खून के आंसू रोएगा पाकिस्‍तान; भारतीय सेना ने खाई सैनिक के कटे सिर की ‘कसम’

यह भी पढ़ें:- 50 बैंक मैनेजरों के घर छापा; 10 दिन में पूरा हो जाएगा नोटबदली का काम

पाकिस्‍तान अपनी कायराना हकरतों से बाज नहीं आ रहा है। कश्‍मीर के माछिल सेक्‍टर में तीन जवानों की शहादत और एक जवान का सिर काटे जाने की घटना से इंडियन आर्मी में काफी गुस्‍सा है। सीमा पर तैनात आर्मी के जवानों ने भी कसम खा ली है कि अब वो किसी भी कीमत पर पाकिस्‍तान को बख्‍शेंगे नहीं। उसे अब उसी के अंदाज में जवाब दिया जाएगा। हालांकि इससे पहले भी इंडियन आर्मी लगातार पाकिस्‍तान की हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देती रही है। लेकिन, भारतीय सैनिकों ने कभी भी किसी पाक सैनिक के शव का अपमान नहीं किया और ना ही उसके साथ कभी कोई छेड़खानी की। भारतीय फौज तो अकसर मारे गए पाक सैनिकों और आतंकियों के शवों को भी उनके सुपुर्द कर देती है।

यह भी पढ़ें:- बेनकाब हुए कश्‍मीर के अलगाववादी नेता; रहते हैं पाकिस्‍तानी आतंकियों के संपर्क में

ताकि उनके परिजन उनका अंतिम संस्‍कार कर लें। लेकिन, कभी भी इंडियन आर्मी इस तरह की हरकत नहीं करती है कि किसी पाक सैनिक का सिर कलम कर दिया जाए। किसी सैनिक के शव को क्षत विक्षत करना भी युद्ध् नियमों के खिलाफ है। लेकिन, फिर भी पाकिस्‍तानी फौज इस तरह की हरकतें करती है। दरअसल, 13 नवंबर यानी पिछले रविवार को इंडियन आर्मी के जवानों ने सीमा पर पाक फौज के सीजफायर का करारा जवाब दिया था। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्‍तानी सेना के सात जवान मारे गए थे। तभी से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ था। इसके घटना के एक हफ्ते बाद फिर इंडियन आर्मी ने पाक आर्मी के छह जवानों को उस वक्‍त मार गिराया था जब वो आतंकियों की घुसपैठ की फिराक में थे।

लेकिन, माछिल सेक्‍टर की घटना के बाद इंडियन आर्मी का गुस्‍सा सातवें आसमान पर चढ़ गया है। भारतीय फौज ने पूरे पाकिस्‍तान को बरबाद करने की कसम खा ली है। दूसरी ओर बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच होने वाली संभावित द्विपक्षीय बातचीत भी खटाई में पड़ सकती है। खबर ये भी है कि देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सीमा पर सुरक्षा को लेकर एक महत्‍वपूर्ण बैठक भी बुलाई है। जिसमें राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल के अलाला खुफिया विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि इस महत्‍वपूर्ण मीटिंग में पाकिस्‍तान को करारा जवाब देने की रणनीति बनाई जा सकती है। इतना ही नहीं भारतीय फौज एक बार फिर पाक अधिकृत कश्‍मीर में सर्जिकल स्‍ट्राइक कर सकती है।

यह भी पढ़ें:- एक ट्वीट से पाकिस्तान मचा हाहाकार

दरसअल, कश्‍मीर के माछिल सेक्टर में जिस वक्‍त इंडियन आर्मी के जवान पेट्रोलिंग कर रहे थे उसी वक्‍त आतंकियों ने छिपकर आर्मी के जवानों पर हमला कर दिया। इससे पहले 28 अक्‍टूबर को भी इसी इलाके में पाकिस्‍तान की बार्डर एक्‍शन टीम के आतंकियों ने मंदीप सिंह नाम सैनिक के शव को क्षत विक्षत कर दिया था। भारतीय सेना ने मंदीप की मौत का बदला लेते हुए पाकिस्‍तान की चार चौकिेयों को पूरी तरह तबाह कर दिया था। इसके बाद कई हुई जवाबी कार्रवाई में अभी एक हफ्ते के भीतर पाकिस्‍तान के 13 जवानों को इंडियन आर्मी मौत के घाट उतार चुकी है। कुल मिलाकर बार्डर पर इस वक्‍त भारी तनाव का माहौल है। दोनों ओर से फायरिंग की जा रही है। भारतीय फौज रातभर में ही पाक की कई चौकिेयों को तबाह कर चुकी है।  
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button