राहु के प्रकोप से बचने के लिए राशि अनुसार करें यह उपाय…

- in धर्म

मेष – राहु, मेष राशि के जातकों के लिए करियर तथा धन की बाधा देता है. राहु के वैदिक मंत्र “ॐ रां राहवे नमः” का जाप करके इससे बचा जा  सकता है.राहु के प्रकोप से बचने के लिए राशि अनुसार करें यह उपाय...

वृष-  राहु, वृष राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन और भाग्य में अवरोध पैदा कर सकता है.इससे बचने के लिए शनिवार को सात्विक रहकर पीपल की जड़ में तिल मिला हुआ जल अर्पित करना चाहिए.

मिथुन- राहु, मिथुन राशि के जातकों को घर और भाइयों से दूर कर सकता है , साथ ही वाणी भी ख़राब कर देता है. इससे बचने के लिए सूर्य को जल दें और अमावस्या को किसी निर्धन को भोजन करायें.

कर्क- अगर कर्क राशि के जातकों का राहु  ख़राब हो तो उनका वैवाहिक जीवन छिन्न-भिन्न कर देता है, साथ ही कर्ज हमेशा बना रहता है. इससे बचने के लिए नीले कपडे में चन्दन का टुकड़ा बांधकर धारण करना चाहिए. 

सिंह- सिंह राशि के जातकों पर राहु का असर इनके व्यवसाय और संपत्ति पर होता है, मुकदमों का सामना करना पड़ सकता है. इससे बचने के लिए चांदी का चौकोर टुकड़ा गले में पहनें, शनिवार को शराब या सिरके को बहा दें.

कन्या- राहु के कारण कन्या राशि के जातकों को शिक्षा में बाधा आती है साथ ही व्यक्ति अड़ियल और जिद्दी हो जाता है. इसके लिए हाथी दांत या शंख धारण करें, राहु की वस्तुओं का दान करना चाहिए.

तुला- राहु के कारण तुला राशि के जातकों को संपत्ति सम्बन्धी मामलों में समस्या आती है और किसी भी प्रकार का सुख नहीं मिलता. इसके लिए प्रकाश का दान करना चाहिए और राहु के तांत्रिक मंत्र- “ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौ सः राहवे नमः” का जाप करना चाहिए.

वृश्चिक- राहु, वृश्चिक राशि के जातकों के भाई-बहनों से सम्बन्ध बिगाड़ देता है साथ ही घर से दूर जाकर जीविका मिलती है. इससे बचने के लिए चन्दन का तिलक लगायें, पूजा स्थान पर हमेशा नारियल रखना चाहिए.

धनु- राहु के कारण धनु राशि के जातकों को कपट करने की आदत पड़ जाती है और व्यक्ति धन की तंगी में रहता है.इससे बचने के लिए शंख या हाथी दांत धारण कर, चन्दन की सुगंध का अधिक प्रयोग करना चाहिए.

मकर- राहु के कारण मकर राशि के जातकों का स्वास्थ्य ख़राब रहता है, रहस्यमयी रोग हो जाते हैं.इससे बचने के लिए वैदिक मंत्र – “ॐ रां राहवे नमः’ का जाप करना चाहिए.

कुम्भ- राहु, कुम्भ राशि के जातकों में वैराग्य पैदा करता है , कभी-कभी नशे की प्रवृति भी देता है. इससे बचने के लिए नीले कपड़े में चन्दन का टुकड़ा धारण करना चाहिए.

मीन- राहु के कारण मीन राशि के व्यक्ति के चरित्र में दोष आ जाता है, धन के मामले में उतार चढ़ाव आता रहता है.इससे बचने के लिए चांदी का चौकोर टुकड़ा गले में पहनें, मोर पंख साथ में रखना चाहिए.

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

27 मई 2018 दिन रविवार का राशिफल एवं पंचांग: जानें कल किसके ऊपर मेहरबान होगा किस्मत का सितारा

।।आज का पञ्चाङ्ग।। आप सभीका मंगल हो 27