राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, स​रकार आई तो गरीब परिवारों को देंगे 72 हजार सालाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पिछले पांच साल में देश की जनता ने काफी तकलीफें झेली हैं। राहुल ने ऐलान किया है कि अगर उनकी सरकार आती है तो देश के 20 फीसदी गरीबों को हर साल 72 हजार रुपये सालाना दिए जाएंगे। ये पैसे न्यूनतम आय के तहत दिए जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष का वादा है कि इस स्कीम से देश के 25 करोड़ लोगों फायदा पहुंचेगा. राहुल ने कहा कि अगर आपकी आमदनी 12 हजार रुपये से कम है, तो हम आपकी आय 12000 रुपये तक पहुंचाएंगे। यानी अगर आपकी आय 8000 रुपये है तो फिर सरकार की ओर से 4000 रुपए दिए जाएंगे।
राहुल ने कहा कि, हम न्यूनतम आय देकर लोगों को गरीबों से निकालना चाहते हैं, हम दो हिंदुस्तान नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि मैं गरीबों को इज़्ज़त देना चाहता हूँ। हम पूरे हिंदुस्तान को न्याय देंगे। हम सबसे गरीब लोगों की पहचान कर उन्हें गरीबी से हमेशा के लिए निकालना चाहते हैं। मनरेगा से 14 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला।

उन्होंने ने कहा कि दुनिया के बेहतर इकनॉमिस्ट से हमने इस पर चर्चा की है। चिदंबरम जी और हमारी जो टीम इस पर काम कर रही है वह आपसे पूरी डिटेल साझा करेगी। यह आर्थिक तौर पर पूरी तरह से संभव है। राहुल ने कहा ,आप लोग हैरान लग रहे हो आज, शॉक लग रहे हो कि कैसे होगा। मैं आपको याद करना चाहता हूं कि इस देश में हर रोज आपसे चोरी हो रही है। किसानों को 3 रुपये हर रोज देने का वादा नरेंद्र मोदीजी ने किया और ताली बजी। हम आपको न्याय देने जा रहे हैं। नंबर याद रखिए। 20% गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये सालाना देने जा रहे हैं। 5 करोड़ फैमिली 25 करोड़ आबादी को डायरेक्ट स्कीम का फायदा मिलेगा।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं फिर से दोहराता हूं कि यह होगा, सारी कैलकुलेशन हो गई है। इसके लिए लगनेवाले पैसे का भी हमने हिसाब कर लिया है। अगर नरेंद्र मोदीजी देश के सबसे अमीर लोगों को पैसा दे सकती है तो हम सबसे गरीब लोगों को पैसा दे सकते हैं। याद रखिए मैंने 10 दिन में कर्जा माफ का वादा किया था और पूरा किया। 20% परिवारों को साल का 72 हजार रुपये मिलेगा। कांग्रेस पार्टी गारंटी करती है कि कांग्रेस पार्टी 20% सबसे गरीब परिवारों को हर साल 72 हजार रुपये देने जा रही है। शॉक मत होना, धमाका होने जा रहा है। 1 साल में 20% गरीब परिवारों को 72 हजार रुपये साल के उनके बैंक अकाउंट में सीधा डाल दिया जाएगा।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button