राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने आठ सूत्रीय मांगों को लेकर सौपा

रायबरेली। मंगलवार को राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद त्यागी के निर्देशन मेें जिला इकाई ने राज्यपाल महोदय को सम्बोधित 8 सूत्रीय ज्ञापन अपर जिलाधिकारी के माध्यम से दिया।  राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ की जिला इकाई ने लखनऊ मंडल अध्यक्ष दुर्गेश मिश्र के नेतृत्व में पत्रकारों की ज्वलंत समस्याओं की ओर ध्यान आकृष्ट करने हेतु एक 8 सूत्रीय ज्ञापन राज्यपाल महोदय को सम्बोधित ज्ञापन अपरजिलाधिकारी रामअभिलाष को दिया गया।
राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के पदाधिकारियों ने पत्रकारों के उत्पीड़न को लेकर उनकी समस्याओं व अनेक मांगों को लेकर प्रदेश के सभी जिलों में वहां के जिलाधिकारियों के माध्यम से मुख्यमंत्री व महामहिम राज्यपाल महोदय को ज्ञापन प्रेषित किये गए पत्रकार महासंघ ने दिए गए अपने ज्ञापन में पत्रकारों के मामलों में फास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कराने, जांच के उपरांत ही एफ आई आर कराने, सरकार द्वारा एसआईटी का गठन करने व इस कमेटी में दो वरिष्ठ पत्रकारों को नामित करने तथा कोरोना सें मरने वाले पत्रकारों को 50,00,000 रुपये की मदद ,पत्रकार प्रोटेक्शन बिल लागू कराने उनका बीमा जारी कराने एवं कोविड-19 महामारी के कारण संकट में पड़े पत्रकारों के परिवारों की आर्थिक मदद के रूप में 10,000 प्रति माह सरकार द्वारा दिये जाने की मांग की गई है।
मंडल अध्यक्ष दुर्गेश मिश्र ने कहा सरकार पत्रकारो को लेकर उदासीन है। आए दिन पत्रकार हमले या गोली का शिकार हो रहे हैं जो चिंता का विषय है। इस सम्बंध में सरकार कानून लाये और हमारी सुरक्षा पर ध्यान दिया जाए। ज्ञापन देने के समय महामंत्री दुर्गेश पान्डेय, उदय सिंह, रोहित मिश्र, रत्नेश मिश्र, अखिल श्रीवास्तव , प्रशांत त्रिपाठी , अनुज मौर्य, शत्रोहन, राहुल मिश्र, भारी संख्या में जिले के पत्रकार उपस्थित रहे।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button