राष्ट्रपति ने कांग्रेस को दी ये बड़ी नसीहत, कहा…

- in राष्ट्रीय

भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी के पुण्यस्मरण पर उनकी सराहना की। उन्होंने प्रथम महिला प्रधानमंत्री रहीं स्व. गांधी के योगदान को याद किया। प्रणब मुखर्जी ने स्वर्गीय इंदिरा गांधी को भारत की सबसे स्वीकार्य प्रधानमंत्री बताया। महामहिम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इंदिरा गांधी के जीवन पर आधारित पुस्तक इंडियाज़ इंदिरा ए सेंटेनियन ट्रिब्यूूट का विमोचन किया। कार्यक्रम में उपस्थितों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने इंदिरा गांधी की नेतृत्व क्षमता का बखान किया।राष्ट्रपति ने कांग्रेस को दी

उन्होंने कहा कि जिस तरह से इंदिरा गांधी ने नेतृत्व किया था और कांग्रेस के सामने एक आदर्श प्रस्तुत किया था वह बेहद सराहनीय रहा। कांग्रेस का 1978 में विभाजन होने के बाद भी राज्य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई। इस दौरान उन्होंने हार के दौर से गुजर रही कांग्रेस को इंदिरा गांधी का उदाहरण देते हुए नसीहत की।

अभी अभी: भारत के लिए बजी खतरे की घंटी,पैदा हो गया दूसरा ओसामा ट्रंप और मोदी को मिली…

उन्होंने इंदिरा गांधी से जुड़े प्रसंग का उल्लेख किया और कहा कि वर्ष 1977 में कांग्रेस को हार मिली थी, उस समय हमारे खेमे में निराशा का माहौल था मगर उन्होंने हमें संगठित किया और मुझसे कहा प्रणब, हार से हतोत्साहित मत हो। इस समारोह में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह आदि उपस्थित थे।

You may also like

सड़क पर चलना हो जाएगा महंगा, पेट्रोल के बाद 14% तक चढ़ सकते हैं CNG के दाम!

सड़क पर चलने वालों के लिए बुरी खबर है.