जिसके दम पर विपक्ष राष्ट्रपति चुनाव जीतने जा रहा था, वही पार्टी आ गई मोदी के साथ

चेन्नई। कल देश में राष्ट्रपति चुनाव संपन्न हुए। इसके नतीजे 20 जुलाई को घोषित होंगे। वहीं, अब सभी पार्टियां उप-राष्ट्रपति चुनाव के लिए जुट गए हैं। विपक्ष ने तो पहले ही गोपाल कृष्ण गांधी को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था। वहीं, कल बीजेपी ने वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू को एनडीए का उम्मीदवार तय कर दिया। अब दोनों उम्मीदवार अपने लिए समर्थन मांगने में जुट जाएंगे। इसी बीच विपक्ष को एक झटका लगा है।
मोदी ने उनसे पांच अगस्त के चुनाव में नायडू के लिए समर्थन मांगा है.

राष्ट्रपति चुनाव

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम की अगुवाई वाला ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) का गुट उपराष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार एम. वेंकैया नायडू का समर्थन करेगा। सोमवार देर शाम जारी एक बयान में पन्नीरसेल्वम गुट ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे पांच अगस्त के चुनाव में नायडू के लिए समर्थन मांगा है। पन्नीरसेल्वम ने अपनी ओर से आश्वस्त किया कि उनका गुट नायडू को समर्थन देगा।

पलानीस्वामी ने फोन पर नायडू को शुभकामनाएं दीं

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ एआईएडीएमके के तीन अलग-अलग गुटों ने राष्ट्रपति चुनाव में राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का समर्थन किया। देश के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए मतदान सोमवार को हुआ। राज्य सरकार ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोविंद के समर्थन के लिए मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी का आभार जताया और नायडू के लिए समर्थन मांगा। पलानीस्वामी ने फोन पर नायडू को शुभकामनाएं दीं।

यह भी पढ़ें : अभी अभी – चीन ने मार दिए भारत के १५८ जवान

आकड़ों में काफी मजबूत है एनडीए

अभी संख्या बल में एनडीए काफी मजबूत है. एनडीए के पास करीब 425 सांसद हैं, जबकि उसे एआईएडीएमके के 50, बीजेडी के 27, टीआरएस के 14, वाईएसआर कांग्रेस के 8, पीएमके और एआईएनआर कांग्रेस के एक-एक सांसद के समर्थन का भरोसा है. इस तरह एनडीए का आंकड़ा 526 तक पहुंच जाता है, जो जीत के लिए जरूरी वोटों से काफी ज्यादा है।

loading...
=>

You may also like

अभी-अभी: आतंकियों ने फिर बनाया सुरक्षा बलों को निशाना, एक जवान शहीद

घाटी में एक बार फिर से सुरक्षा बलों