राशि के अनुसार करें ये काम, समाज में मिलेगा भरपूर मान-सम्मान

अपने जीवन में हर इंसान मान-सम्मान का भूखा होता है। वह यही चाहता है कि समाज में उसे हर कोई पहचाने, उसका मान-सम्मान करें। इसके लिए वह समाज में ऐसे कार्य भी करता है, ताकि वह सम्मान का हकदार हो। ज्योतिषशास्त्र के माध्यम से ऐसे कई उपाय हैं, जिसे करने के बाद आप भी अपने जीवन में मान-सम्मान पा सकते हैं। आज हम आपको राशि के माध्यम से कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने के बाद आप भी समाज में भरपूर मान-सम्मान पाएंगे। राशि के अनुसार करें ये काम, समाज में मिलेगा भरपूर मान-सम्मान

मेष – मेष राशि के जातक को मान-सम्मान पाने के लिए सूर्य को सुबह जल अर्पित करना चाहिए। इसके साथ ही लाल रोली का तिलक लगाना चाहिए।

वृषभ – रविवार को गुड़ का दान करें। आदिय ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें। हर रविवार ऐसा करने से वृषभ राशि वालों का मान-सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन – इस राशि के जातक को तांबे का छल्ला धारण करना चाहिए। सूर्य के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करें। इसके साथ ही रोजाना सूर्य के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कर्क – सूर्य को जल अर्पित करें। ऊं आदित्याय नम: का जाप करें। सलाह लेकर माणिक्य धारण करें। हनुमान जी को रोज लाल फूल अर्पित करें।

सिंह– सिंह राशि के जातक माणिक्य धारण करें। हनुमान जी को नियमित रूप से सुबह लाल फूल चढ़ाएं।

कन्या – इस राशि के जातक को रविवार को लाल फल का दान करना चाहिए। इसके साथ ही तांबे का छल्ला धारण करना चाहिए।

तुला – तुला राशि के जातक नियमित रुप से सूर्य देव को जल चढ़ाएं। साथ ही रविवार को उपवास रखें। रविवार को व्रत ना रख पाए तो नमक और सरसों के तेल का सेवन ना करें।

वृश्चिक – इस राशि के जातक को चांदी का कड़ा या छल्ला धारण करना चाहिए। मंगलवार को हनुमान जी की उपासना करें।

धनु – धनु राशि के जातक को सलाह लेकर एक माणिक्य धारण करना चाहिए। इसके अलावा तांबे का कड़ा या छल्ला धारण कर सकते हैं।

मकर – मकर राशि के जातक को मान-सम्मान पाने के लिए रविवार को व्रत करें। रविवार को गुड़ का दान करें।कुंभ – सूर्य को सुबह नियमित जल अर्पित करें। सूर्य के मंत्र का सुबह जाप करें। इससे आपका समाज में नाम-यश बढ़ेगा।

मीन – रविवार को सात्विक्ता रखें। आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें। इससे आपका मान-सम्मान बढ़ता चला जाएगा।

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button