रात को सोने से पहले पार्टनर के साथ गलती से भी न करें ये 5 बातें

बहुत बार ऐसा होता है कि शादी के कुछ समय तक तो पति पत्नी के बीच सब नार्मल रहता है, लेकिन कुछ समय बाद अचानक दोनों के रिश्ते में दूरियां आने लगती है। जिस वजह से लोगों की अच्छी खासी चल रही शादीशुदा जिंदगी भी बर्बाद हो जाती है। आप दोनों के रिश्ते में आई इस खटास के पीछे छोटी छोटी बाते वजह होती हैं। आइए जानते हैं आखिर कौन सी वो बातें हैं जो हमें सोने से पहले अपने पार्टनर के साथ नहीं करनी चाहिए।रात को सोने से पहले पार्टनर के साथ गलती से भी न करें ये 5 बातें

सोने से पहले ऑफिस या रिश्तेदारों की बातें
रात को सोने से पहले बैडरूम में आप दोनों के पास जो समय होता है उसका सही से इस्तेमाल करें। ऐसा न हो कि आप अपने पार्टनर के साथ अपने ऑफिस या रिश्तेदारों की बातें लेकर बैठ जाएं।आपका ऐसा करना आपके पार्टनर को इरिटेट कर सकता है। ये वक्त आप दोनों का है। इस वक्त को एक दूसरे के साथ प्यार भरी बातें करके बिताएं।

सोने से पहले लैपटॉप या मोबाइल
बहुत बार ऐसा होता है कि कपल में से कोई एक रात को सोने से पहले लैपटॉप या मोबाइल लेकर बैठ जाते है। यह समय लैपटॉप या मोबाइल लेकर बैठने का नहीं आप दोनों का समय है। ऐसा करके अपने रिश्ते में दूरियां न पैदा करें। यही वजह है जिसके कारण आप दोनों के बीच में मनमुटाव हो सकता है। रात का समय सिर्फ आप अपने पार्टनर के साथ बिताएं। ऐसा करने से आपके बीच की दूरियां कम होंगी साथ ही आपस में प्यार भी बढ़ेगा।

गलतियों का टोकरा लेकर न बैठ जाएं
अगर आप रात को सोने से पहले आपने पार्टनर को उसकी पूरे दिन की गलतियों का चिठ्ठा सुनाने लगेंगे तो वो आपसे बोर हो जाएंगे। साथ ही आप दोनों के बीच मन मुटाव भी हो सकता है। ऐसा करने से बचें। एक दूसरे के साथ रिश्तों को अच्छे बनाएं रखने के लिए अब कभी दोबारा रात को सोने से पहले न करें इस बारे में चर्चा।

गुड नाइट किस भी जरूरी
पत्नियों को पति की यह बात बेहद बुरी लगती है कि वो रात को उनसे बिना कुछ कहें सो जाते हैं। सोने से पहले आपको अपने पार्टनर को गुड नाइट किस जरूर देनी चाहिए। इससे आपका रिश्ता और गहरा होगा।

पीठ करके सोना
पत्नियों को पति की इस आदत से भी बेहद परेशानी होती है कि वो रात को सोते वक्त उनकी तरफ अपनी पीठ करके सोएं। ऐसा करने की जगह आपको एक दूसरे को हग करके सोना चाहिए।

Back to top button