राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार देने जा रही हैं भत्तों में बढ़ोत्तरी को मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में प्रदेश कैबिनेट की बैठक होगी। इसमें राज्य वेतन समिति की संस्तुतियों के मद्देनजर सरकारी कर्मचारियों के भत्तों में वृद्धि से जुड़े प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है।राज्य कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार देने जा रही हैं भत्तों में बढ़ोत्तरी को मंजूरी

सूत्रों ने बताया कि कैबिनेट की बैठक के लिए सोमवार को जो एजेंडा फाइनल हुआ, उसमें तीन मामले ही शामिल हैं। विभिन्न विभागों से आए अन्य प्रस्तावों को मुख्यमंत्री के दिल्ली से लौटने के बाद सहमति मिलने पर बैठक में शामिल किए जाने की संभावना है।

जानकार बताते हैं कि वित्त विभाग ने राज्य वेतन समिति की भत्तों से जुड़ी संस्तुतियों पर विचार कर कैबिनेट के निर्णय से जुड़ा प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इस पर भी मुख्यमंत्री की सहमति का इंतजार है। सबसे पहले आवास किराया भत्ते पर विचार हो सकता है।

एजेंडे में जो प्रस्ताव शामिल बताए जाते हैं, उनमें उत्तर प्रदेश लोक सेवा (शारीरिक रूप से विकलांग, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रित और भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षण) अध्यादेश 2018 को मंजूरी दिए जाने, पर्यटन विभाग द्वारा 2017-18 में एकमुश्त बजट खर्च के ब्योरे तथा बुंदेलखंड पैकेज की समय सीमा बढ़ाने, बांदा कृषि विश्वविद्यालय में केन नदी से सिंचाई सुविधा दिए जाने जैसे प्रस्ताव शामिल हैं।

Back to top button