Home > Mainslide > राज्यसभा चुनाव में सरोज पांडेय और अनिल बलूनी सहित इन लोगों पर दांव लगाने की तैयारी में भाजपा

राज्यसभा चुनाव में सरोज पांडेय और अनिल बलूनी सहित इन लोगों पर दांव लगाने की तैयारी में भाजपा

आगामी 23 अप्रैल को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों के लिए माथापच्ची जारी है। इस बीच न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से यहा जानकारी दी है कि सरोज पांडेय, डॉ अनिल जैन, प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हाराव और अनिल बलूनी को पार्टी उम्मीदवार बना सकती है।

राज्यसभा चुनाव में सरोज पांडेय और अनिल बलूनी सहित इन लोगों पर दांव लगाने की तैयारी में भाजपामाना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ की एकमात्र राज्यसभा सीट के लिए पार्टी ने सरोज पांडेय को खड़ा किया जा सकता है। तो वहीं राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी पर मुहर लगाते हुए उन्हें भी राज्यसभा के लिए टिकट दिया जा सकता है।

इससे पहले भाजपा 8 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर चुकी है। जिसमें में प्रकाश जावड़ेकर को छोड़कर 8 में से 7 मंत्रियों के नाम हैं। 

वित्त मंत्री अरुण जेटली को गुजरात के बजाय उत्तर प्रदेश से, केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत और धर्मेंद्र प्रधान मध्य प्रदेश से, मनसुख भाई मंडाविया और पुरुषोत्तम रुपाला गुजरात से, स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा हिमाचल प्रदेश से, रविशंकर प्रसाद को बिहार से उम्मीदवार बनाया गया है।

पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव को राजस्थान से उम्मीदवार बनाया गया है। उधर, समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश से नरेश अग्रवाल की जगह जया बच्चन को अपना उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी की जारी सूची के मुताबिक इस बार विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन न करने के कारण पार्टी को तीन में से दो सीटें ही मिलेंगी। यही कारण है कि इस बार नेतृत्व ने जेटली को गुजरात की जगह उत्तर प्रदेश से मैदान में उतारा है। 

फिलहाल इस सूची में सेवानिवृत्त हो रहे मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का नाम नहीं है। उन्हें महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चा थी। हरियाणा प्रदेश इकाई ने राज्यसभा के लिए पिछड़े वर्ग से रामचंद्र जांगड़ा का नाम सुझाया है। 

इस चुनाव में भाजपा को चार मनोनीत सदस्यों समेत करीब 30 सीटें हासिल होंगी। इनमें सर्वाधिक 8 सीटें उत्तर प्रदेश की हैं। पार्टी ने यहां नौवीं सीट पर भी उम्मीदवार उतारने की योजना बनाई थी, मगर इसी बीच सपा-बसपा के बीच तालमेल के कारण पार्टी को अपनी रणनीति पर दोबारा विचार करना पड़ रहा है।

Loading...

Check Also

यूपी में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्रियों की फ्लीट में शामिल होंगे नए वाहन

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्रियों की फ्लीट के पुराने वाहन बदले जाएंगे। मंत्रिपरिषद ने …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com