राजस्थान: BJP के बागी पूर्व विधायक ने महापंचायत कर दिखाया दम, पार्टी की बढ़ी मुश्किलें

राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. यहां तक की सभी उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भी भर दिया है. लेकिन उम्मीदवारों की घोषणा होते ही बीजेपी में विरोध के स्वर उठने लगे हैं. वहीं टिकट न मिलने को लेकर कई नेताओं के विरोध तो बगावत तक जा पहुंचा. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी बीजेपी से टिकट कटने से नाराज पुर्व विधायक जीवाराम चौधरी ने भी निर्दलीए उम्मीदवार के रूप में अपना चुनावी पर्चा दाखिल कर दिया है.राजस्थान: BJP के बागी पूर्व विधायक ने महापंचायत कर दिखाया दम, पार्टी की बढ़ी मुश्किलें

बता दें कि पुर्व विधायक जीवाराम चौधरी ने पार्चा भरने से पहले एक महापंचायत आयोजित की थी जिसमें करीब 35000 से अधिक लोग शामिल हुए थे. इस महापंचायत को आयोजिक कर जहां एक ओर पुर्व विधायक जीवाराम चौधरी ने बीजेपी के सामने अपना शक्ति प्रदर्शन वहीं शामिल हुए सभी कार्यकर्ताओं और जनता से इस चुनावी रण में स्वंय के उतरने को लेकर रायशुमारी भी की. जिसके बाद महापंचायत में मौजूद सभी लोगों के समर्थन के बाद पुर्व विधायक जीवाराम चौधरी ने पर्चा भरने का फैसला लिया.

जिसके बाद नामांकन रैली में हजारों की संख्या में जनसमूह के साथ पुर्व विधायक जीवाराम चौधरी निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पहुंचे और वहां पर नामांकन दाखिल किया. वहीं जानकारों की मानें तो सांचौर मे पुर्व विधायक जीवाराम चौधरी के महारैली से जालौर जिले की राजनीति में भुचाल आ गया है. इस महापंचायत से सांचौर विधानसभा में दोनो बड़ी प्रार्टियों के राजनीति का समीकरण बिगड़ता हुआ दिख रहा है.

बता दें कि इस बार सांचौर विधानसभा में कांग्रेस के प्रत्याशी सुखराम बिश्नोई तो बीजेपी से दानाराम चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा गया है. लेकि जीवाराम चौधरी के नामांकन भरने के बाद बीजेपी सकते में आ गई हैं. वहीं कांग्रेस उम्मीदवार के लिए भी इस सीट पर चुनौतियां बढ़ गई हैं. हालांकि पहले ऐसा माना जा रहा था कि इस सीट पर कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवारों के बीच कड़ा मुकाबला होगा. लेकिन अब निर्दलीय प्रत्याशी जीवाराम चौधरी के चुनावी रण में आते ही दोनों पार्टियों के लिए जीत के समीकरण बदल गए हैं. 

वहीं बदले हुए समीकरण के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार खुला मुकाबला सांचौर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के सुखराम बिश्नोई व निर्दलीय प्रत्याशी जीवाराम चौधरी के बीच होगा. अब देखना यह है कि इस बार सांचौर की जनता कांग्रेस में अपना भरोसा दिखाते हुए जीत सेहरा सुखराम बिश्नोई के माथे पर बांधेगी.

Back to top button