राजस्थान में चुनावी रैलियों पर हो सकता है हमला, इन दो राज्यों में अलर्ट

अभी तक जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकी जाकिर मूसा को पंजाब के अमृतसर में देखे जाने की बात सामने आ रही है. इसके बाद से पंजाब के साथ-साथ दिल्ली और राजस्थान में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस ने राजस्थान और पंजाब में हाईअलर्ट घोषित कर दिया है. पुलिस की विशेष टीम मूसा की तलाश में लगी हुई है और जगह-जगह वॉन्टेड की तस्वीरें लगाए गए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शक है कि राजस्थान में चुनाव प्रचार का दौर चल रहा है और ऐसे में आतंकी मूसा के सहयोग से अलकायदा की किसी बड़ी घटना को अंजाम करने की कोशिश कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि वह विधानसभा चुनाव प्रचार की रैलियों को निशाना बना सकता है. पहले शख था कि वह पंजाब में ही छुपा है, लेकिन अब उसके राजस्थान में घुसने की सूचना है.

टैक्सी को कर लिये हैं हाईजैक

बता दें कि दो दिन पहले ही पंजाब में एक टैक्सी को संदिग्ध आतंकियों द्वारा हाईजैक किए जाने की सूचना पर हड़कंप मचा हुआ है. पुलिस के शीर्ष अधिकारी ने पूरे महकमे को अलर्ट कर दिया है और सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस-प्रशासन ने आतंकी हमले का अलर्ट जारी कर दिया है.

माधोपुर में हुई थी घटना

ड्रोन चलाने वाले लोगों के लिए डीजीसीए ने बनाए कड़े नियम…

4 संदिग्ध आतंकियों ने जम्मू से एक टोयोटो इनोवा टैक्सी को किराए पर लिया था. उनकी बात पठानकोट जाने तक की हुई थी. टैक्सी पंजाब के माधोपुर पहुंची थी कि उन्होंने ड्राइवर को बंदूक दिखाकर टैक्सी छीन लिया. इसकी सूचना पाते ही पुलिस अलर्ट हो गई है. पंजाब पुलिस ने इसे लेकर दिल्ली पुलिस को भी अलर्ट कर दिया है और आतंकी वारदात की आशंका जताई है.

तीन राज्यों में अलर्ट

इसके साथ ही पंजाब, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली तीनों राज्यों की पुलिस अलर्ट पर है. पंजाब पुलिस पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रही है और संदिग्धों को पकड़ने की कोशिश में लगी है. बता दें कि साल 2016 में पठानकोट एयरबेस पर हमला हुआ था. चूंकि ये टैक्सी भी पठानकोट के लिए ही निकली थी, इसलिए इसे भी लेकर पुलिस-प्रशासन अलर्ट हो गया है. पठानकोट हमले में 7 लोग मारे गए थे. जांच में इसमें पाकिस्ता के शामिल होने के सबूत मिले थे. इसके बाद से ही भारत पाकिस्तान समर्थित आतंकियों पर कार्रवाई के लिए उसपर एक बार फिर दबाव बनाना शूर कर दिया था.

अधिकारी ने ये कहा

पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि टैक्सी जम्मू से पठानकोट के लिए निकली थी. उसमें सवाल लोगों ने ड्राइवर को बंदूक के बल पर धमकाकर टैक्सी छीन ली. इसकी सूचना पाते ही पुलिस की एक टीम जम्मू के सांबा के लिए भी रवाना कर दी गई है. उन्होंने कहा कि संदिग्धों की तलाशी के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

Back to top button