राजस्थान में एक विधायक कांग्रेस में हुआ शामिल

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव निकट आते देख प्रदेश में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई है। दल-बदल का सिलसिला भी शुरू हो गया है,इसी के तहत प्रदेश में जमींदारा पार्टी की विधायक सोनादेवी बावरी ने शुक्रवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। सोनादेवी बावरी के साथ जमींदारा पार्टी के कई पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।राजस्थान में एक विधायक कांग्रेस में हुआ शामिल

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अरूण कुमार की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने के बाद सोनादेवी बावरी ने भाजपा पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीबों और दलितों को आगे बढ़ाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि जमींदारा पार्टी ने राष्ट्रपति और राज्यसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन दिया,लेकिन भाजपा ने हमेशा हमारी उपेक्षा की। उन्होंने कहा कि हाल ही में भारत बंद के दौरान दलितों पर पुलिस द्वारा किए गए अत्याचार से दुखी: होकर मैने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की है। सचिन पायलट ने कहा कि सोनादेवी बावरी और जमींदारा पार्टी के अन्य नेता बिना किसी शर्त के कांग्रेस में शामिल हुए है।

सोनादेवी बावरी रायसिंह नगर विधानसभा क्षेत्र से वर्ष 2013 में निर्वाचित हुई थी। उन्होंने जमींदारा पार्टी के टिकट पर चुनाव लडा था,यह पार्टी चुनाव से ठीक पहले ही बनी थी। सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 22 मई से राज्य के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में मेरा बूथ मेरा गौरव कार्यक्रम के तहत कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर और सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। इनमें वे स्वयं और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत,सी.पी.जोशी और अविनाश पांडे सहित अन्य प्रमुख नेता शामिल होंगे। कार्यकर्ताओं को बूथ मैनेजमेंट का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इधर चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने शुक्रवार को जिला अध्यक्षों,संगठन महामंत्रियों एवं पोलिंग बूथ प्रभारियों की कार्यशाला आयोजित की। इस कार्यशाला में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पोलिंग बूथ पर काम करने वाले कार्यकर्ता को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि चुनाव परिणाम काफी हद तक हमारे कार्यकर्ताओं पर निर्भर करते हैं। पोलिंग बूथ पर तैनात किए गए कार्यकर्ताओं को अभी से मतदाताओं से सम्पर्क करने और पार्टी के पक्ष में मतदान कराने में जुट जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने केन्द्र एवं सरकार की योजनाओं के आधार पर चुनाव मैदान उतरने की बात कही । इस मौके पर प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा- आयोगों में राज्यवासियों की हो रही उपेक्षा

देहरादून: प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय