राजस्थान: डिप्टी CM सचिन पायलट के गढ़ से पीएम मोदी करेंगे चुनाव प्रचार की शुरुआत, ये होगी चुनौती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को राजस्थान में होंगे, जहां टोंक जिले से वह भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर डेढ़ बजे यहां पहुंचेंगे। जयपुर हवाई अड्डे उतरने के बाद वह हेलीकॅाप्टर से टोंक स्थिति सभा स्थल पहुंचेंगे। पार्टी ने इसे विजय संकल्प सभा का नाम दिया है।राजस्थान: डिप्टी CM सचिन पायलट के गढ़ से पीएम मोदी करेंगे चुनाव प्रचार की शुरुआत, ये होगी चुनौती

राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीटें हैं। भाजपा ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करना चाहती है। फिलहाल राज्य में भाजपा की धुर विरोधी पार्टी कांग्रेस की सरकार है। विधानसभा चुनाव में जहां भाजपा शिकस्त झेल चुकी है, वहीं उपचुनाव में भी दो सीटें अजमेर और अलवर खो चुकी है।

कांग्रेस का वोट बैंक तोड़ना होगी चुनौती
टोंक राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट का निर्वाचन क्षेत्र है। यहां भाजपा के उम्मीदवार को हराकर कांग्रेस के सचिन पायलट निर्वाचित हुए थे। वहीं, बीते विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के चुनावी अभियान में भी पायलट की अहम भूमिका रही थी।

पायलट कांग्रेस में बड़े कद के नेता हैं और टोंक में उनका अपना जनाधार रहा है। ऐसे में भाजपा के लिए शनिवार को होने वाली पीएम मोदी की रैली काफी अहम मानी जा रही है। यहां कांग्रेस का वोट बैंक तोड़ना भाजपा के लिए बड़ी चुनौती है।

रैली सफल बनाने को काफी भीड़ जुटाने का दावा
पीएम मोदी की चुनावी सभा के लिए भाजपा के सामने भीड़ जुटाना भी बड़ी चुनौती है। भाजपा यहां डेढ़ लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा कर रही है। टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र आते हैं- गंगापुर, बामनवास, सवाई माधोपुर, खंडार, टोंक, निवाई, देवली और मालपुरा। इन सभी क्षेत्र के पार्टी नेताओं को भीड़ जुटाने का टारगेट दिया गया है।

Back to top button