Home > राजनीति > राजस्थान: एक बार फिर मालवीय नगर सीट से चुनाव लड़ेंगे कालीचरण सराफ

राजस्थान: एक बार फिर मालवीय नगर सीट से चुनाव लड़ेंगे कालीचरण सराफ

जयपुर: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट भी बुधवार को जारी कर दी. इस सूची में 31 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. इससे पहले बीजेपी ने 131 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे. इसमें जिन लोगों के टिकट काटे गए थे, उनका विद्रोह अब तक जारी है और अब दूसरी सूची में भी लगभग 15 विधायकों के नाम काट दिए गए हैं लेकिन इसी बीच मालवीय नगर सीट से विधायक रह चुके कालीचरण सराफ को राहत उस वक्त मिली जब खुद सीएम राजे ने उन्हें यह बताया कि उनका नाम सूची में शामिल किया गया है. 

मालवीय नगर सीट से कालीचरण सराफ एक बार दोबारा चुनाव लड़ेंगे इसकी जानकारी मिलते ही उनके समर्थकों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई. दूसरी सूची जारी होने से पहले उनके समर्थक उनके ही आवास पर बेचैन बैठे थे और अटकलें लगा रहें थे कि इस बार कालीचरण को टिकट मिलेगा या नहीं लेकिन सीएम राजे द्वारा ये खुशखबरी सुनाने के बाद से ही उनके आवास में खुशी की लहर दौड़ गई. इतना ही नहीं यह खुशखबरी मिलने के बाद उनके समर्थकों ने उन्हें फूल माला चढ़ा कर बधाई दी और उनके यहां अभिभावकों का तांता लग गया. 

गौरतलब है कि दूसरी सूची में जारी किए गए 31 उम्मीदवारों और पहली लिस्ट में 131 उम्मीदवारों की घोषणा के बाद बीजेपी द्वारा कुल 162 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. हालांकि, पहली सूची की तरह दूसरी सूची में भी बीजेपी ने 15 विधायक और 3 मंत्रियों का टिकट काट दिया है. इसमें वर्तमान मंत्री बाबूलाल वर्मा, राजकुमार रिनवा और धन सिंह रावत का नाम शामिल है. 

बता दें कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट आने तक कांग्रेस अपनी सूची जारी नहीं कर पाई है. इससे पहले कांग्रेस मंगलवार को नाम जारी करने वाली थी, लेकिन सूची टाल दी गई. बीजेपी की इस सूची में चार महिलाओं को टिकट दिया गया है. 

Loading...

Check Also

कमलनाथ के बयान पर कुशवाहा का पलटवार, कहा कुछ ऐसा…

पटना: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद का शपथ लेते ही कमलनाथ सुर्खियों में आ गए हैं. उन्होंने बिहार और उत्तर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com