Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रविशंकर से सलमान नदवी, बोले- राम मंदिर पर मुस्लिमों का सहयोग मिल रहा

रविशंकर से सलमान नदवी, बोले- राम मंदिर पर मुस्लिमों का सहयोग मिल रहा

अयोध्या में मंदिर-मस्जिद विवाद को अदालत के बाहर सुलझाने के लिए आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर ने मौलान सलमान नदवी से लखनऊ में मुलाकात की. श्री श्री ने कहा कि राम मंदिर-मस्जिद समझौते की पहल को अच्छी प्रतिक्रियाएं मिल रही है. हम दोनों समुदायों की आपसी सहमति से भव्य राम मंदिर निर्माण के बारे में बात कर रहे हैं. मुस्लिम समुदाय से बहुत अच्छा सहयोग मिल रहा है.

सलमान नदवी से मिले रविशंकर, बोले- राम मंदिर पर मुस्लिमों का सहयोग मिल रहागौरतलब है कि नदवी विवादित जगह पर मंदिर बनाने के पक्ष में है और मस्जिद को दूसरी जगह शिफ्ट करने की बात कह रहे हैं. नदवी की सुलह समझौते की कोशिशों को मुस्लिम पसर्नल लॉ बोर्ड ने खारिज करते हुए उन्हें बाहर ही कर दिया था. बोर्ड ने कहा था कि मुस्लिम पक्ष मस्जिद की जमीन से अपना दावा नहीं छोड़ेगा.

गौरतलब है कि पिछले दिनों नदवी ने श्री श्री रविशंकर की पहल पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तर्ज पर अलग ‘मानव कल्याण बोर्ड’ बनाने की बात कही थी.आज लखनऊ में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए सलमान नदवी और श्री श्री रविशंकर इस बोर्ड का खाका लोगों के सामने रखेंगे. ये बोर्ड अयोध्या विवाद के आउट ऑफ कोर्ट सेटलमेंट के लिए होगा.

अयोध्या विवाद को अदालत से बाहर निपटाने के लिए एक तरीका सलमान नदवी और श्री श्री रविशंकर सार्वजनिक कर चुके हैं. इस सुलह योजना के तहत अयोध्या में मस्जिद की जमीन छोड़ने की एवज में मंदिर से बड़ी जमीन मस्जिद के लिए देने, अयोध्या के गुनाहगारों को सजा दिलाने, साथ ही अयोध्या में एक इस्लामिक यूनिवर्सिटी की मांग पूरा करने की बात कही गई थी.

Loading...

Check Also

बेइज्जती का बदला लेने के लिए पड़ोसी के इकलौते बेटे को उतारा मौत के घाट

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के एक गांव 9 साल के बच्चे की हुई हत्या …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com