रविचंद्रन अश्विन के लिए मुंबई टेस्ट मैंच बना सबसे बड़ा यादगार …

रविचंद्रन अश्विन के लिए इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया मुंबई टेस्ट यादगार बन गया। उन्होंने इस मैच में 12 विकेट लिए जो किसी भी स्पिनर का वानखेडे स्टेडियम पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इस मैच के दौरान उन्होंने कपिल देव के एक खास रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। अब उनसे सिर्फ अनिल कुंबले और हरभजन सिंह ही आगे हैं।ravichandran-ashwin-11

अश्विन ने इस मैच की दूसरी पारी में 55 रन देकर 6 विकेट लिए। उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 112 रन देकर 6 विकेट लिए थे। इस तरह अश्विन ने मैच में 167 रन देकर 12 विकेट लिए, जो इस मैदान पर टेस्ट मैचों में किसी भी स्पिनर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

 

कपिल को पीछे छोड़ा :

कपिल को पीछे छोड़ा : अश्विन ने मुंबई टेस्ट के अंतिम दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी में आदिल रशीद को केएल राहुल के हातों झिलवाकर पारी में पांचवां शिकार किया। उन्होंने 24वीं बार टेस्ट पारी में पांच या ज्यादा विकेट लेने का कारनामा करते हुए कपिल देव (23) को पीछे छोड़ दिया। अश्विन ने मुंबई टेस्ट की पहली पारी में 6 विकेट लेते हुए कपिल के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।

अब अश्विन भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बार टेस्ट पारी में पांच या ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में अनिल कुंबले (35) पहले और हरभजनसिंह (25) दूसरे स्थान पर हैं।

 

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button