यौन संबन्‍ध बनाने के बाद अगर नही किये पेशाब तो….

जी हाँ!! यौन संबन्‍ध बनाने के बाद अगर नही किये पेशाब तो आपको बड़ी समस्या हो सकती है| किसी भी जोड़ी के बीच में प्यार बनाए रखने के लिए स्वस्थ यौन संबंधों का एक महत्वपूर्ण योगदान होता है। यहां स्वस्थ यौन संबंधों से मतलब ये है कि एक दूसरे के बीच यौन क्रिया से पहले और बाद में अपने शरीर की सफाई। अपने यौन अंगो की सफाई पर ध्यान देने की जरुरत है, खासकर प्राइवेट पार्टस की सफाई तो बहुत जरुरी है। इस मामले में डॉक्टर का कहना है कि संभोग के बाद महिलाओं को पेशाब जरुर करना चाहिए।

यौन संबन्‍ध बनाने के बाद अगर नही किये पेशाब तो....देखिये कि महिलाएं कैसे पहनती हैं फीमेल कंडोम
यदि आपके पार्टनर के गुप्तांग संक्रमित हैं, तो आप भी उसी एक संक्रमण की वजह से संक्रमित हो सकती हैं। इसलिये यह बेहद जरुरी है कि सेक्‍स करने से पहले अपने प्राइवेट पार्ट्स को भली प्रकार से धो लिया जाए।शारीरिक संबन्‍ध बनाने के बाद ज्यादातर महिलाओं को मूत्र मार्ग में संक्रमण की शिकायत हो जाती है, जो कि खुद उनके ही पार्टनर द्वारा ट्रांसमिट होती है। पुरुषों में शुक्राणु (वीर्य) और मूत्र एक ही मार्ग के माध्‍यम दृारा निकलते हैं, जिससे मूत्र संक्रमण सेक्‍स द्वारा आसानी से महिला साथी के जननांग में चला जाता है|

जानिए किस तरह के ब्रेस्ट निप्पल्स ठंड में होते हैं अधिक संवेदनशील
महिलाओं के केस में मूत्रमार्ग और प्रजनन मार्ग दोनों ही अलग-अलग होते हैं इसलिये उनके पार्टनर को संक्रमण होने के चांस काफी कम होते हैं। सेक्‍स की वजह से किसी भी प्रकार का यौन संक्रमण ना हो इसलिये दोनों ही साथियों को अपने गुप्‍तागों को सेक्‍स के पहले और बाद में धोना चाहिये।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button